Breaking News

प्रति सप्ताह की प्रगति पोर्टल पर अपलोड करना सुनिश्चित करें -कलेक्टर डॉ जैन

 

धार। (शाहनवाज शेख) ऐसे दस विभाग जिनकी सीएम हेल्प लाईन में अधिक संख्या में षिकायते है, उनका निराकरण प्राथमिकता से शीघ्र करें। पेंशन प्रकरण में लापरवाही बरतने पर पेंशन अधिकारी को एससीएन जारी किया जाए। विभाग प्रति सप्ताह की प्रगति पोर्टल पर अपलोड करना सुनिश्चित करें। जिले में पानी के कारण जहॉ भी सड़को को नुकसान हो रहा है वहॉ पानी निकासी की उचित व्यवस्था की जाए। यह निर्देश कलेक्टर धार डॉ. पंकज जैन ने आज लंबित पत्रों की समीक्षा बैठक में दिए।

 मुख्य चिकित्सा अधिकारी सभी बीएमओ को निर्देशि करें कि यदि वह किसी मरीज को जिला चिकित्सालय में रैफर करते है तो मरीज की पूरी स्वास्थ्य संबंधी जानकारी से पहले से ही यहॉ अवगत कराए। खाली प्लाट पर जुर्माने की कार्यवाही लगातार चलती रहे। साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाए कि वहॉ फिर से गंदगी न हो, सभी सीएमओ इस पर विशेष ध्यान दे। रोड तथा फुटपाथ पर किसी प्रकार का अतिक्रमण न हो इसके लिए एक अभियान चलाकर कार्यवाही की जाए। सभी एसडीएम एवं सीएमओ यह सुनिश्चित करें कि उनके क्षेत्र में होटल, दुकानों का सामान रास्ते पर न रखा जाए, उनके विरूद्ध भी कार्यवाही की जाए। जिले में प्रॉपर्टी का टैक्स अधिरोपित किया जाए। 

इसके लिए अगले 15 दिन में कार्यवाही सुनिश्चित  की जाए। राजस्व अभियान को लेकर सभी एसडीएम तीन दिन में अपनी प्रगति प्रस्तुत करें। इस अभियान को गंभीरता से लेकर कार्यवाही करें। जिले में टीकाकरण लगातार जारी रहे यह सुनिश्चित किया किया जाए। जिन क्षेत्र में टीकाकरण का प्रतिशत कम है उन क्षेत्र को टारगेट कर वहॉ स्पेशल केम्प प्लान तैयार किया जाए। इस कार्य में ग्रामीण क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों का सहयोग लिया जाए। 

इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत आशीष वशिष्ट, अपर कलेक्टर सलोनी सिडाना सहित जिला अधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button