Breaking News

मनावर तहसील के ग्राम दसवीं में शाला प्रबंधन समिति एव ग्रामीणों जनप्रतिनिधियों ने अपने बच्चों को शासकीय शालाओ में पढ़ाने का लिया संकल्प

आज 40 बच्चो को कराया दर्ज

मनावर:- (शाहनवाज शेख) शास प्रा मा वि दसवी की और पालको अभिभावकों की स्कूल की समग्र विकास योजना अंतर्गत एक आयोजन रखा गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मनावर राहुल चौहान और अध्यक्ष तहसीलदार सी एस धार्वे थे। विशेष अतिथि के रूप में जनपद अध्यक्ष योगेन्द्र सिंह मुवेल, मंडल अध्यक्ष अजय राठौर, बी आर सी अजय मुवेल, बी ए सी तुकाराम पाटीदार, भरत बर्फ़ा, जन शिक्षक मोहन सिंदडा, सरपंच अम्बाराम सिंह डावर, एस एम सी अध्यक्ष सभी अतिथियों ने माँ सरस्वती जी के चित्र पर पूजन किया। ततपश्चात अतिथियों का स्वागत गामीणो ने पुष्पमाला से किया। इस अवसर पर जनप्रतिनिधियों एव शाला प्रबंधन की ओर से एक मांग पत्र भी शासन को प्रेषित किया गया।

ग्राम दसवी के पालकों ने संकल्प लेकर घोषणा की कि हम अपने बच्चो को सरकारी स्कूल में ही पढ़ाएंगे। तथा आज लगभग 40 छात्र छात्राओं का अशासकीय विद्यालय से निकाल कर ग्राम की सन्चालित प्राथमिक माध्यमिक विद्यालय दसवीं में दर्ज करवाए, मुख्य अतिथि एसडीएम चौहान ने अपने उद्बोधन में बताया कि आपने जो सकंल्प लिया है वह बहुत ही सराहनीय है, शासन स्तर से इस संस्थाको बेहतर बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे और मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप भी जनहित में जन सहयोग कर संस्था में बच्चों को पढ़ने हेतु संसाधन हेतु सहयोग करे ताकि बच्चों को बेहतर सुविधा मिल सके। शासकीय विद्यालयो से ही बच्चे पढ़ कर आगे बढ़े हैं, उन्होंने बताया की मैं भी एक सामान्य परिवार का होकर मैंने शासकीय विद्यालय में पढ़ाई कर मेहनत की इसका परिणाम आज मुझे मिला है। सबसे अच्छी बात यह है कि पढ़ाई करने में पारिवारिक परिस्तिथि से कोई वास्ता नही है आप बच्चो को पढ़ाने में जितने रुचि अशासकीय शालाओ में रखते है और खर्च करते है वहीं आप यदि शासकीय शालाओ में ध्यान एव जनसहयोग केरेगे तो निश्चित ही आपके  बच्चो को यहां का स्टाफ भी रुचि लेकर आपके बच्चो को शिक्षा देगे। जिससे आपके बच्चे लक्ष्य को   प्राप्त करगे आपने जो गांव की एकता की मिसाल कायम की है वह निश्चित ही सराहनीय है ।

इस अवसर पर शिक्षको में धन्नालाल बर्फा, मुकेश चौहान,

श्रीमती राधिका कनेल, जगदीश बाघेश्वर, ओंकार वास्केल, ममता काग ने सभी को विद्यालय में उत्कृष्ट अध्यापन का विश्वास दिलाया। एस एम सी अध्यक्षों में प्रा वि दसवी महेश डावर एन पी एस भिलपुरा से महेश जर्मन मा वि दसवी से महेश डावर उपस्थित थे। संचालन मुकेश मेहता ने किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button