Breaking News

ग्राम पंचायत में आयोजित ग्राम सभा में एसडीएम हुए सम्मिलित

शासन प्रशासन की योजनाओं का लाभ कैसे ले, ग्राम वासियों को बताया


मनावर: आज दिनांक को परम श्रद्धेय महात्मा गांधी जी एवं परम श्रद्धेय लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती पर विशेष ग्राम सभाओं का आयोजन मनावर विकासखंड के समस्त ग्राम पंचायतों में किया गया। जिसमें ग्राम पंचायतों के निरीक्षण में अनुविभागीय अधिकारी राहुल चौहान, तहसीलदार सीएस धारवे एवं सीईओ एम एल काग ने मनावर विकासखंड के विभिन्न ग्राम पंचायतों का भ्रमण किया। जिसमें ग्राम पंचायत मोराड, टेमरिया बोरलाई, चिराखान में ग्राम सभा मे उपस्थित ग्रामीणों को शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को बताया तथा ग्राम सभा मे नवीन आवश्यक कार्यो का ग्राम सभा मे प्रस्ताव रखकर अनुमोदन कर शासन स्तर को स्वीकृति हेतु ग्राम पंचायत के माध्यम से भिजवाए। ग्राम उदयपुर में आजीविका मिशन समूह की दीदियों को रोजगार हेतु सीओ जनपद को निर्देशित किया गया, दूध डेयरी उद्योग मुर्गी पालन केंद्र केंचुआ खाद बनाना आदि के सम्बंध में जानकारी से अवगत कराया।

        तहसीलदार श्री ध्रावे ने बताया की ग्राम सभा मे पटवारी का वाचन केरेगे तथा जो व्यक्ति मृत हो गए है उनके स्थान पर उनके वारिश के नाम फोति नामान्तरण से चढ़ाए जाएगे सीईओ श्री काग ने बताया कि ग्राम पंचायत में निवासरत व्यक्तियों को पात्रता अनुसार शासन की योजनाओं में लाभ मिलेगा। ग्राम पंचायत में  जितने कार्य किए गए है उन्हें सचिव वाचन कर बताएगे एव नोडल अधिकारी की उपस्थिति में नवीन प्रस्ताव ग्राम सभा मे लिए जाएंगे।

        

हाथ धुलाई कार्यक्रम में एसडीएम हुए शामिल 

        

प्राथमिक विद्यालय मोराड में बच्चो के हाथ धुलाई  कार्यकम में बच्चो के बीच अनुविभागीय अधिकारी राहुल चौहान तहसीलदार सी एस धार्वे सीईओ एम एल काग प्राथमिक विद्यालय मोराड में सम्मिलित हुए। बच्चो को श्रधेय श्री महात्मा गांधी जी की पुण्यतिथि पर माल्यार्पण की तथा बच्चो को टॉफी प्रसादी के रूप में वितरित की, सभी स्टाफ को कोविड 19 की गाइडलाइन का पालन कर स्कुल सन्चालित करे। इस अवसर पर बीए सी तुकाराम पाटिदार, जनशिक्षक छन्नूसिह सोलकी एव स्टाफ कर्मचारी तथा गांव के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button