Breaking News

लाइलाज गड्डों में दम तोड़ रहा विस के विकास का दंभ

आलोक श्रीवास्तव) वाराणसी

वाराणसी | पाण्डेयपुर, पंचक्रोशी, गाजीपुर व आजमगढ़ समेत कई सड़कें चलने लायक नहीं

काम धंधा हो रहा चौपट: शाह

अखिल भारतीय वैश्य एकता संघ के राष्ट्रीय संस्थापक अध्यक्ष व पंचक्रोशी-नई बस्ती व्यापार मण्डल के अध्यक्ष कपूर शाह ने बताया कि सड़कों की हालत इतनी दयनीय है कि इस पर चलना मुश्किल हो गया है। सड़कों के चलते व्यापारियों का धंधा चौपट हो गया है। मरम्मत को लेकर क्षेत्रीय लोगों द्वारा कई बार स्थानीय विधायक से शिकायत व धरना-प्रदर्शन भी किया। बावजूद अभी तक सड़क नहीं बन सकी है। जब भी धरना प्रदर्शन होता है प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचकर शीघ्र सड़क बनवाने का आश्वासन देकर चले जाते हैं।

सिर्फ आश्वासन मिला: गुप्ता

श्री व्यापार मण्डल पाण्डेयपुर के महामंत्री हृदय गुप्ता ने कहा कि हम व्यापारी सड़क की बाबत पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता से कई बार मिल कर अनुरोध किये लेकिन उनके द्वारा बार-बार धनाभाव व सड़क चौड़ीकरण का बहाना बनाकर व्यापारियों को टरका दिया जाता है। कहा कि इस सम्बंध में क्षेत्रीय विधायक व प्रदेश सरकार के स्टॉम्प व पंजीयन मंत्री से भी कई बार कहा गया लेकिन उनके द्वारा मात्र आश्वासन के कुछ और नहीं हुआ।

की एक लंबी श्रृंखला बनी हुई है। आसपास व ग्रामीण क्षेत्रों के लोग खरीदारी करने आते हैं। परन्तु खराब टूटी-फूटी सड़कों के चलते व्यापारी व ग्राहक दोनों ही दुश्वारियों का दंश झेल रहे हैं।

सड़क पर गड्ढे होने के कारण बारिश का पानी उसमें हमेशा भरा रहता है। जिसके कारण बड़े वाहन के पहिये उन गड्ढों में जाते हैं तो गंदे पानी से लोगों के कपड़े खराब हो जाते हैं जिससे आये दिन किचकिच होती रहती है।

पुलिस लाइन पाण्डेयपुर मार्ग की खस्ताहाल सड़क

(

अपने शत्रु से भी कुछ सीखते हैं, उक्त पंक्तियां महान विचारक “एरिस्टो फेनिज” ने कहीं हैं। काशी के सांसद व देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी लगता है कि इस महान विचारक की बातों को आत्मसात किया तभी 2014 व 2019 के लोकसभा चुनाव में अपने प्रबल प्रतिद्वंदी कांग्रेस को स्वतंत्र भारत के इतिहास में सबसे बुरी तरह पराजित किया। पीएम के संसदीय क्षेत्र में ऐसा ही में कुछ शहर उत्तरी विधानसभा में देखने को मिल रहा है। प्रदेश सरकार के साढ़े चार वर्ष पूर्ण होने पर शहर उत्तरी के विधायक व प्रदेश सरकार में स्टाम्प व पंजीयन मंत्री रवींद्र जायसवाल ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि शहर उत्तरी विधानसभा में साढ़े चार हजार करोड़ रुपये से विकास कार्य हुआ है। जबकि शहर उत्तरी के पाण्डेयपुर क्षेत्र की दुर्दशा का आलम यह है कि चौराहे व उसके आस-पास टूटी फूटी सड़कों के साथ ही डग्गामार वाहनों की भरमार व चारों तरफ खुमचा ठेला वालों के चलते सड़क पर चलना दूभर हो गया है। पाण्डेयपुर से पुलिस लाइन की ओर बढ़ते ही सड़क पर टैम्पों वालों का जमावड़ा व आधी सड़क का निर्माण न होना हादसे का सबब बन है। रहा पंचक्रोशी मार्ग का है, जहां सड़क की पटरियों पर कब्जा व टूटी सड़कों के चलते लोगों का राह चलना मुश्किल है। अशोक विहार चौराहे पर लगभग एक माह में तीन-चार बार सड़क धंसी जिसमें सम्बन्धित विभाग मिट्टी, बालू व गिट्टी डालकर गड्ढे को भर देता है और एक सप्ताह बीतते- बीतते पुनः उसी स्थान पर सड़क धंस जाती यही हाल पाण्डेयपुर उत्तरी विधानसभा है। जिसके चलते जाम की स्थिति बनी रहती है, इससे व्यापारियों का धंधा चौपट हो रहा है। क्षेत्रीय लोगों ने इस बाबत सम्बन्धित विभाग व प्रशासनिक अधिकारियों से शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button