Breaking News

रेप व हत्याकांड मामला: शव रख प्रदर्शन, आरोपी रईसजादे को फांसी देने की मांग

सपा नेत्री की अगुवाई में मृतक के परिजनों के साथ सैकड़ों ग्रामीण मुआवजे की मांग को लेकर कर रहे प्रदर्शन…

मौके पर पहुंची भारी पुलिस व प्रशासनिक अफसरों ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को कर रहे समझाने का प्रयास…

दो दिन पूर्व डेरी कारोबारी ने नौकरी पर रखी गई युवती को अपार्टमेंट में ले जाकर रेप के बाद 10वीं मंजिल से था फेंका…

कानपुर, । जनपद के कल्याणपुर थाना क्षेत्र में अपार्टमेंट की 10वीं मंजिल में युवती से रेप के बाद फेंक कर हत्या कर दी थी। इस घटना ने गुरुवार को राजनीतिक रंग ले लिया। जिले के आउटर इलाके के बिल्हौर में सपा नेत्री की अगुवाई में पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार के लिए सौंपे गए मृतक युवती के शव को सड़क पर रखकर परिजनों के साथ सैकड़ों ग्रामीणों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है। प्रदर्शन कर रही भीड़ आरोपी रईसजादे डेरी कारोबारी को फांसी दिए जाने की मांग कर रहे हैं। जाम से जीटी रोड पर यातायात बाधित है और पुलिस व प्रशासनिक अफसर मौके पर पहुंचकर मुआवजे की मांग कर रहे परिजनों को मनाने का प्रयास कर रहे हैं।

बताते चलें कि, कल्याणपुर इलाके में रहने वाले गुलमोहर अपार्टमेंट में रहने वाले प्रतीक वैश्य डेरी कारोबारी है। उन्होंने अपार्टमेंट के अपने 10वीं मंजिल में बने फ्लैट में महज तीन दिन पूर्व नौकरी पर रखी गई युवती संयोगिता के साथ रेप किया। जब युवती ने पुलिस को रेप की जानकारी देने की बात कही तो डेरी कारोबारी ने उसे फ्लैट की बालकनी से फेंक दिया और उसकी दर्दनाक मौत हो गई। यह जानकारी जब मृतक की मां व बहन को मिली तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने अपार्टमेंट की 11वीं मंजिल में पिता के फ्लैट में छुपे अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया।

कल्याणपुर थाना पुलिस ने गिरफ्तार डेरी कारोबारी के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया और मृतक युवती का डॉक्टरों के पैनल से पोस्टमार्टम कराया। युवती से रेप किए जाने को लेकर डॉक्टरों ने स्लाइड बनाई और उसे जांच के लिए लैब भेजा गया। पोस्टमार्टम के बाद बुधवार को शाम परिजनों को शव अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया गया।

पोस्टमार्टम के बाद मिले युवती के शव को परिजन पैतृक गांव बिल्हौर ले गए। यहां पर गुरुवार को सपा नेत्री रचना सिंह की अगुवाई में शव को लेकर परिजनों के साथ सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण जीटी रोड पर पहुंच गए। उन्होंने शव को जीटी रोड के बिल्हौर से अरौल मार्ग पर रखते हुए मुआवजे की मांग कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस दौरान पुलिस कार्यवाही पर सवाल उठाए और विरोध में नारेबाजी भी की। इसके साथ ही आरोपी को फांसी दिए जाने की मांग भी प्रदर्शन के दौरान की जा रही है।

जीटी रोड जाम कर प्रदर्शन की जानकारी पर भारी पुलिस बल के साथ जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और घटना में कठोर कार्यवाही करने के साथ मुआवजा दिलाए जाने का आश्वासन दिया गया, लेकिन प्रदर्शन कर रहे परिजनों के साथ ग्रामीण बिना मुआवजा मिले शव का अंतिम संस्कार नहीं करने की बात पर आड़े हुए हैं। फिलहाल पुलिस ने प्रदर्शन के चलते जीटी रोड पर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button