Breaking News

देश में कौन मगरमच्छ है जो ₹21,000 करोड़ और दुनिया की सबसे अधिक हेरोइन ड्रग्स मंगवा रहा है? – सुरजेवाला

मुंद्रा बंदरगाह पर 21,000 करोड़ बरामद की गई 3000 किलोग्राम हेरोइन के मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के जज की निगरानी में होनी चाहिए – कांग्रेस

नई दिल्ली:- कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह पर 21000 करोड़ बरामद की गई 3000 किलोग्राम हेरोइन के मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के जज की निगरानी में होनी चाहिए।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह पर 21000 करोड़ की बरामद करीब 3000 किलोग्राम हेरोइन के मामले में बुधवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि सुप्रीम कोर्ट के जज की निगरानी में इस मामले की जांच होनी चाहिए।

कांग्रेस ने पूछा, अमेज़न ने कानूनी फीस के रूप में किसे दी रिश्वत? 

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह दावा भी किया कि पहले भी इस बंदरगाह के जरिये बड़े पैमाने पर ड्रग्स की तस्करी की गई और नरेंद्र मोदी सरकार देश की सुरक्षा करने में विफल हो गई है। सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि अमेजन ई कॉमर्स कंपनी ने दो सालों में भारत में कानूनी फीस के नाम पर 8,546 करोड़ रुपए रिश्वत के तौर पर क्यों और किसे दी है? अमेरिकी कंपनी से रिश्वत की रकम किस अधिकारी और सफेदपोश राजनेता को मिली।

अमेरिका और भारत में लॉबिंग के लिए रिश्वत देना गैर कानूनी है ऐसे में क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति से अमेजन कंपनी के खिलाफ तथाकथित रिश्वत घोटाले में आपराधिक जांच की मांग करेंगे? अधिकारियों ने मंगलवार को बताया था कि राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने गुजरात के कच्छ जिले में मुंद्रा बंदरगाह से 2,988.21 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है, जिसकी कीमत 21000 करोड़ रुपये है। इस बंदरगाह के परिचालन का स्वामित्व अडाणी समूह के पास है।

सुरजेवाला ने सवाल किया, 1,75,000 करोड़ के 25,000 किलोग्राम हेरोइन ड्रग्स कहां गए? नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, डीआरआई, ईडी, सीबीआई, आईबी, क्या सोए पड़े हैं या फिर उन्हें मोदी जी के विपक्षियों से बदला लेने से फुर्सत नहीं? क्या यह सीधे- सीधे देश के युवाओं को नशे में धकेलने का षड़यंत्र नहीं है ? क्या यह राष्ट्रीय सुरक्षा से खिलवाड़ नहीं, क्योंकि यह सारे ड्रग्स के तार तालिबान और अफगानिस्तान से जुड़े हैं? उन्होंने यह भी पूछा, क्या ड्रग माफिया को सरकार में बैठे किसी सफेदपोश का और सरकारी एजेंसियों का संरक्षण प्राप्त है?

देश को घुन लग रहा, केंद्र सरकार मित्रों की गोद में सो रही है: राहुल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुजरात के मुंद्रा पोर्ट में पकड़े गए करोड़ों के मादक पदार्थ को लेकर केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। राहुल ने ट्वीट में कहा, देश को घुन लगा है और केंद्र सरकार मित्रों की गोद में सो रही है। क्या इस जहर से बर्बाद हो रहे सैकड़ों परिवारों की जिम्मेदारी केंद्र सरकार की नहीं है?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button