Breaking News

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, फंदे से लटकता मिला शव

फिलहाल मौत की वजह अभी साफ नहीं

नई दिल्ली:- (M India News) भारत मे साधु संतों की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई, अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि का निधन हो गया है। प्रयागराज के बाघमबरी मठ में उनका निधन हुआ। फिलहाल मौत की वजह अभी साफ नहीं हैं, वहीं, इस खबर के बाद साधु संतों में शोक की लहर है।

आनंद गिरि ने कहा-हत्या हुई है

वहीं महंत नरेंद्र गिरी की मौत को लेकर सवाल भी उठ रहे हैं, दूसरी तरफ, उनके शिष्य आनंद गिरि ने महंत नरेंद्र गिरी को लेकर कहा कि, उनकी हत्या षडयंत्र के तहत की गई हैम आपको बता दें कि, ये वहीं आनंद गिरि हैं, जिनसे महंत नरेंद्र गिरि का विवाद चल रहा था, बाद में उन्हें मठ से अलग कर दिया गया था। हालांकि, बाद में सुलह हो गई थी।

यूपी में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उनके निधन पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि, ‘ईश्वर पुण्य आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान व उनके अनुयायियों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें’।

वहीं, यूपी विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने महंत नरेंद्र गिरि के निधन पर शोक व्यक्त किया। वहीं, उनके समर्थकों का कहना है, कि महंत नरेंद्र गिरी आत्महत्या नहीं कर सकते, इस मामले में सीबीआई जांच की मांग भी की जा रही है।

शिवराज सिंह चौहान ने शोक व्यक्त किया

महंत नरेंद्र गिरि के निधन पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने भी शोक व्यक् किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष पूज्य संत महंत नरेंद्र गिरी जी महाराज के देवलोकगमन की दुःखद सूचना मिली। सनातन धर्म के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले पूज्य स्वामीजी द्वारा समाज के कल्याण में दिए योगदान को सदैव याद किया जाएगा, ईश्वर उनकी आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button