Breaking News

देश को खोखला करने की सबसे बड़ी साजिश?

निजीकरण का पहला तोहफा- गौतम अडानी के निजी बंदरगाह मुंद्रा पोर्ट पर पकड़ाई 9000 करोड़ यानी अभी तक की सबसे बड़ी हेरोईन की खेप

DRI के ईमानदार अफ़सर ना होते तो अडानी के पोर्ट से पार हो जाती 9000 करोड़ की हेरोइन

अफगानिस्तान से इम्पोर्ट कर लाई गई थी, हेरोइन ले जाने वाले कंटेनर्स को विजयवाड़ा (आंध्र प्रदेश) की एक फर्म से आयात किया गया था : सूत्र

अहमदाबाद: (शाहनवाज शेख) – DRI यानी देश की सबसे बड़ी वित्तीय ख़ुफ़िया एजेन्सी ने एक बेहद सीक्रेट ऑपरेशन में ड्रग्स सप्लाई करने वाले गिरोह का पर्दाफ़ाश किया है, जो खरबों की हेरोईन देश में ला रहे थे। DRI ने गौतम अडानी के गुजरात के कच्छ स्थित मुंद्रा पोर्ट पर से हेरोइन की ये सबसे बड़ी खेप पकड़ी है। इस हेरोइन की कीमत लगभग 9000 करोड़ रुपये बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि दो कंटेनर्स से करीब 3000 किलो हेरोइन जब्त की गई है, यह हेरोइन अफगानिस्तान से इम्पोर्ट कर लाई गई थी, इस सम्‍बन्‍ध में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हेरोइन की बरामदगी राजस्व खुफिया निदेशालय और कस्टम के ऑपरेशन में हुई है। इसे एजेंसी ने जब्त कर लिया है। इस सम्‍बन्‍ध में पांच शहरों में जांच शुरू हो गयी है। 

मीडिया रिपोर्ट्स में राजस्‍व खुफि‍या निदेशालय (डीआरआई) के सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि हेरोइन ले जाने वाले कंटेनर्स को विजयवाड़ा (आंध्र प्रदेश) की एक  फर्म से आयात किया गया था, फर्म द्वारा इस खेप को टेल्‍कम पाउडर घोषित किया गया था। रिपोर्ट्स के अनुसार निर्यात करने वाली फर्म की पहचान अफगानिस्तान के कंधार स्थित हसन हुसैन लिमिटेड के रूप में की गई है।  बता दें कि मुंद्रा पोर्ट का मालिकाना हक अडानी पोर्ट के पास है। अडानी पोर्ट गौतम अडानी की कंपनी है। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि डीआरआई और कस्टम का पिछले पांच दिनों से ऑपरेशन चल रहा था जब एजेंसी ने कंसाइनमेंट रोक कर जांच की तो टेलकम पाउडर की आड़ में 9000 करोड़ रुपये का ड्रग्स बरामद हुआ। 

इस बीच ज्‍यादातर टीवी चैनलों द्वारा इस खबर को न दिखाने को लेकर सोशल मीडिया में चैनलों की आलोचना की जा रही है। सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि गांजे की पुडि़या तक मिलने पर खबर दिखाने वाले चैनल प्रधानमंत्री के मित्र अडानी के कच्‍छ स्थित निजी बंदरगाह मुंद्रा पोर्ट पर पर पकड़ी गयी अब तक की सबसे बड़ी 9000 करोड़ कीमत की हेरोइन की खेप की खबर आखिर क्‍यों नहीं दिखा रहे हैं। 

सोशल मीडिया पर यह भी कहा जा रहा है कि पिछले साल सुशांत सिंह के मामले में रिया चक्रवर्ती और उसके भाई का जब ड्रग्स एंगल सामने आया था तो कुछ गांजे की पुड़िया पकड़े जाने पर मीडिया में कितना बड़ा हंगामा खड़ा हो गया था तथा एक एंकर तो लाइव स्क्रीन पर इतने पागल हो गए थे कि ‘मुझे ड्रग्स दो’ ‘मुझे ड्रग्स दो’ चिल्लाने लगे। हफ्ते भर तक सुबह-शाम बॉलीवुड का ड्रग्स कनेक्शन ही चला था, लेकिन इतनी बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़ पर टीवी के न्यूज़ चैनल खामोश हैं।

सोशल मीडिया पर आरोप लगाया जा रहा है कि खबर दबाई जा रही है क्योंकि यह सारा माल अडानी के निजी पोर्ट मुंद्रा से पकड़ाया है। अब खबर बताते समय जब एंकर बार बार मुंद्रा पोर्ट बोलेंगे तो बताना तो पड़ेगा न कि यह पोर्ट अडानी का है। इसलिए सब मुंह में दही जमा कर बैठे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button