Breaking News

देशभक्त रत्नप्पा कुम्हार की जयंती पर कुम्हार प्रजापति अधिकार शौर्य महासम्मेलन का आयोजन

कुम्हार समुदाय ने आबादी के अनुपात में मांगी हिस्सेदारी,सत्ता के साथ विपक्ष पर बरसे कुम्हार समुदाय के नेता

कुम्हार समुदाय के लोगों का उत्पीड़न रोके सरकार

रोहनिया-रोहनिया क्षेत्र के जगतपुर इंटर कॉलेज के मैदान में बुधवार को भारतीय संविधान के सदस्य,स्वतंत्रता संग्राम सेनानी ,पूर्व सांसद और महाराष्ट्र सरकार के पूर्व मंत्री देशभक्त रत्नप्पा कुम्हार की जयंती के अवसर पर पीएस4 ने कुम्हार प्रजापति अधिकार शौर्य महा सम्मेलन का आयोजन किया गया। महा सम्मेलन में मुख्य अतिथि के वंशमणी वर्मा पूर्व कृषि मंत्री मध्य प्रदेश सरकार और डॉक्टर वरदानी प्रजापति मुख्य वक्ता को प्रजापति समाज के लोगों द्वारा माला पहनाकर तथा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में विभिन्न राज्यों से हजारों की संख्या में कुम्हार और उनके नेता सम्मिलित हुए जिसके दौरान मुख्य अतिथि वंश मणि वर्मा पूर्व कृषि मंत्री मध्य प्रदेश ने महासम्मेलन को संबोधित करते हुए देशभक्त रत्नप्पा कुम्भार के जीवन के बारे में विस्तार पूर्वक प्रकाश डालते हुए कहा कि कुम्हार समुदाय के लोगों पर लगातार हो रहे हमलों पर चिंता जाहिर की साथ ही उन्होंने कुम्हारों के उत्पीड़न सुरक्षा और सरकार में भागीदारी पर सवाल उठाएं तथा विभिन्न मुद्दो पर सरकार तथा विपक्ष  दोनों पर जमकर हमला बोला। कुम्हार नेताओं ने सरकारी तंत्र में कुम्हारों समेत वंचित जातियों की भागीदारी सुरक्षित करने के लिए सभी वर्गों की सभी जातियों की जातिवार जनगणना कराने और उनकी आबादी के अनुपात में आरक्षण की मांग की। कार्यक्रम के अंत में पीएस4 के जिला अध्यक्ष शिव प्रसाद प्रजापति में अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

सम्मेलन में मुख्य रूप से मीडिया प्रभारी राजेश कुमार प्रजापति ,जीउत लाल प्रजापति ,सुभाष प्रजापति, घनश्याम प्रजापति ,देवेंद्र प्रजापति ,राकेश प्रजापति ,नीबू प्रजापति,राम लाल प्रजापति, उमा शंकर प्रजापति, रामवीर प्रजापति, हौसला प्रजापति, मंगलदीप प्रजापति ,दिलीप कुमार प्रजापति इत्यादि प्रजापति समाज के लोग शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button