Breaking News

बड़ी खबर: विराट कोहली ने T20 की कप्तानी छोड़ने का किया ऐलान

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए एलान किया है कि वह आगामी 2021 टी20 विश्व कप के बाद टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ देंगे। सोशल मीडिया पर शेयर किए पोस्ट में विराट कोहली ने कहा कि उन्होंने यह फैसला बहुत सोच समझकर लिया है।कोहली के अनुसार ज्यादा वर्कलोड को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए एलान किया है कि वह आगामी 2021 टी20 विश्व कप के बाद टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ देंगे। सोशल मीडिया पर शेयर किए पोस्ट में विराट कोहली ने कहा कि उन्होंने यह फैसला बहुत सोच समझकर लिया है।कोहली के अनुसार ज्यादा वर्कलोड को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।   हालांकि पिछले कुछ समय से कोहली की कप्तानी छोड़ने को लेकर कयास लगाए जा रहे थे। इस मसले पर BCCI के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इन रिपोर्ट्स को खारिज भी किया था। दावा किया गया था कि टी-20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली वनडे और टी-20 फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ देंगे। रिपोर्ट में कहा गया कि कोहली की जगह टीम इंडिया के स्टार ओपनर रोहित शर्मा कप्तानी संभालेंगे। कोहली अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देने के लिए सिर्फ एक फॉर्मेट में टीम की कप्तानी करेंगे।  कोहली ने कहा, मैंने टी20 फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ने का फैसला अपने करीबी मुख्य कोच रवि शास्त्री और रोहित शर्मा से सलाह लेने के बाद लिया है। अपनी कप्तानी के समय में मैंने टीम को काफी कुछ दिया है। वर्कलोड को देखते हुए मैंने 2021 टी20 विश्व कप के बाद टी20 फॉर्मेट में भारत की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया है। लेकिन मैं टीम के लिए बतौर बल्लेबाज़ सहयोग देता रहूंगा।

हालांकि पिछले कुछ समय से कोहली की कप्तानी छोड़ने को लेकर कयास लगाए जा रहे थे। इस मसले पर BCCI के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इन रिपोर्ट्स को खारिज भी किया था। दावा किया गया था कि टी-20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली वनडे और टी-20 फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ देंगे। रिपोर्ट में कहा गया कि कोहली की जगह टीम इंडिया के स्टार ओपनर रोहित शर्मा कप्तानी संभालेंगे। कोहली अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देने के लिए सिर्फ एक फॉर्मेट में टीम की कप्तानी करेंगे।

कोहली ने कहा, मैंने टी20 फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ने का फैसला अपने करीबी मुख्य कोच रवि शास्त्री और रोहित शर्मा से सलाह लेने के बाद लिया है। अपनी कप्तानी के समय में मैंने टीम को काफी कुछ दिया है। वर्कलोड को देखते हुए मैंने 2021 टी20 विश्व कप के बाद टी20 फॉर्मेट में भारत की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया है। लेकिन मैं टीम के लिए बतौर बल्लेबाज़ सहयोग देता रहूंगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button