Breaking News

डॉक्टर भी हैरान: 23 साल की महिला 10 महीने में दो बार हुई गर्भवती, 3 बच्चों को दिया जन्म

शेरेना स्मिथ  अपना अनुभव बताती हैं कि डॉक्टरों की बात सुनकर वो हैरान रह गईं।उस वक्त उनके लिए ये बात ज्यादा परेशान करने वाली इसलिए भी थी, क्योंकि बच्चों के पिता से उनका ब्रेकअप हो चुका था।शेरेना के तीनों बच्चे अब एक साल के हो चुके हैं। एक बेटे और दो जुड़वां बेटियों की मां बनकर शेरेना खुश हैं।वो बात अलग है कि बच्चों के पिता उनके इस परिवार का हिस्सा नहीं हैं।ज्यादातर लोग समझते हैं कि उन्होंने एक साथ ही तीनों बच्चों को जन्म दिया है, लेकिन सच्चाई जानकर वो दंग रह जाते हैं।

विदेश। चौंका देने वाला यह मामला यूनाइटेड किंगडम का है। इंसान का शरीर भी प्रकृति ने इस तरह बनाया है कि शरीर में कब क्या हो जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता है।शैरना स्मिथ नाम की महिला भी ऐसे ही एक चमत्कार का उदाहरण हैं।उन्होंने 10 महीने के अंदर 3 बच्चों को जन्म दिया है।ये बच्चे भी ट्रिपलेट्स नहीं हैं, बल्कि दो  अलग-अलग प्रेगनेंसीज़ से जन्मे हैं। एक महिला 10 महीने के अंदर 2 बार प्रेग्नेंट हुई और उसने तीन बच्चों को जन्म दिया। हैरान कर देने वाला ये मामला UK का है, जहां 23 साल की शैरना स्मिथ ने साल 2020 के अंदर ही 3 बच्चों को जन्म दे दिया। इस मामले को सुनने के बाद हर कोई हैरान है कि आखिर ऐसा कैसे हुआ? The Sun की खबर के मुताबिक, महिला ने एक ही बार में तीन बच्चों को जन्म नहीं दी 

एक मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक शेरेना स्मिथ  साल 2020 के जनवरी महीने की शुरुआत में ही एक बेटे की मां बनी थीं।जब उनका बेटा Laighton 3 महीने का था, तभी उन्हें पता चला कि वे दोबारा प्रेगनेंट हो चुकी हैं।नई-नई मां बनी शेरेन के लिए ये चौंकाने वाली खबर थी।क्लिनिक जाकर उन्हें जब सोनोग्राफी में पता चला कि वे एक नहीं बल्कि जुड़वां बच्चों की मां बनने वाली हैं तो शेरेन लगभग सदमे में आ गईं।इसके अलावा डॉक्टर्स के लिए भी ये मामला बेहद अलग था।उन्होंने इससे पहले बच्चे की पैदाइश के तुरंत बाद मां को प्रेगनेंट होते नहीं देखा था।बेटे के जन्म के करीब 3 महीने बाद मार्च में जुड़वां बेटियों का फीटस 3 महीने का हो चुका था। उसी वक्त उन्हें इसका पता चला और इसके 7 महीने बाद अक्टूबर में उन्होंने बेटियों को जन्म दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button