Breaking News

डेंगू पर प्रहार महाअभियान रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

नगर में जागरूकता रैली निकाल कर, डेंगू के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है

मनावर:- (शाहनवाज शेख) आज मध्य प्रदेश के संपूर्ण शहरों और नगरों के साथ-साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनावर में डेंगू पर प्रहार महाअभियान रथ को सांसद छतरसिंह दरबार, मनावर विधायक डॉ हीरालाल अलावा एवं एसडीएम राहुल चौहान व बीएमओ जी एस चौहान आदि अधिकारियों की मौजूदगी में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

        एसडीएम राहुल चौहान ने बताया कि डेंगू पर प्रहार महा अभियान का मुख्य उद्देश्य है बारिश के दिनों में जगह-जगह रहवासी क्षेत्रों में पानी के गड्ढे भरे होने से डेंगू के मच्छर पनपते हैं जिससे लारवा भी पनपता है। ऐसी दशा में जला हुआ तेल, मिट्टी का तेल, मच्छर रोकधाम दवाइयां छिड़कने चाहिए जिससे मच्छर न पनपे और डेंगू जैसी बीमारी से बचाव किया जा सके। वैक्सीनेशन के संबंध में एसडीएम श्री चौहान ने जनता से अपील की है कि कोरोना की महामारी से बचने के लिए वैक्सीनेशन अति आवश्यक है क्षेत्र की जनता आगे रहकर वैक्सीन लगवाए, जिससे आने वाले समय में कोरोनावायरस से बचा जा सके।

       क्षेत्रीय विधायक डॉ हीरालाल अलावा ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के वार्डो का निरीक्षण किया एवं वहां पर मरीजों को मिलने वाली मूलभूत सुविधाओं के संबंध में संबंधित चिकित्सकों से चर्चा की। एवं आज के डेंगू पर प्रहार कार्यक्रम के बारे में बताया कि मध्यप्रदेश में डेंगू और मच्छरों से होने वाली बीमारी के बढ़ते मरीजों को देखते हुए प्रदेशभर में डेंगू पर प्रहार महा अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकांश डेंगू और अन्य बीमारियों के मच्छर पानी के गड्ढे भरे, नालियों में जमा पानी होने से उत्पन्न होते हैं, ऐसे में लोगों को जागरूक होने की आवश्यकता है तथा शासन प्रशासन की ओर से भी लगातार ग्रामीण क्षेत्रों में जन जागरूकता के लिए यह अभियान किया जा रहा है, नगर और धार जिले में डेंगू के मरीज कम हो और यह वायरल ना फैले के उद्देश्य से आज डेंगू रोकधाम के लिए महा अभियान को हरीझंडी दिखाकर रवाना किया।

   

         धार महू लोकसभा के सांसद छतर सिंह दरबार ने मीडिया को संबोधित करते हुए बताया कि प्रदेश भर में वर्तमान स्थिति को देखते हुए हैं डेंगू का वायरल लोगों के बीच न फैले, जिसको लेकर पूरा सप्ताह जागरूकता रैली के माध्यम से गांव-गांव जाकर हमारे कर्मचारी लोगों में जागरूकता फेलायेंगे, जिससे कि गटर, नालियों में भरा पानी बीमारी कारण न बन सके। उन्होंने जनता से भी अपील की है कि वह स्वयं अपने घरों के आसपास होने वाले जलभराव की रोकथाम करें। एवं शासन प्रशासन द्वारा जनता के बीच फैलाई जा रही जागरूकता अभियान में सहयोग करें। उन्होंने वैक्सीनेशन के लिए भी जिले की जनता से अपील की, सभी व्यक्ति जो कोरोना के टीके से वंचित हैं वह स्वयं नजदीकी टीकाकरण कैंप जाकर टीका लगवाए।

         इस अवसर पर विधायक डॉ हीरालाल अलावा सांसद छतरसिंह दरबार, एसडीएम राहुल चौहान, बीएमओ जी एस चौहान सहित, सीईओ एमएल काग, सीएमओ प्रदीप शर्मा एवं एनजीओ के पदाधिकारी, भाजपा नेता हेमंत खटोड़, भाजपा नगर अध्यक्ष सचिन पांडे, कांग्रेस नगर अध्यक्ष नारायण जौहरी, कांग्रेस नेता मधु हिरोड़कर एवं पत्रकार गण व संबंधित विभाग के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button