Breaking News

एसडीएम कार्यालय में कार्यरत युवती की बेरहमी से हत्या, सूरजकुंड थाने में प्रकरण दर्ज।

माता-पिता ने सीबीआई जांच की मांग की

नई दिल्ली:- (मोमना बेगम) बीते दिन क्षेत्र में एक सनसनीखेज मामला सामने आया,  जिसमें सिविल डिफेंस मैं होकर जिलाधिकारी कार्यालय में काम करने वाली एक लड़की राबिया पिता शमीद की हत्या कर दी। जानकारी के अनुसार लड़की मुरादाबाद यूपी के रहने वाले परिवार की है जो संगम विहार नई दिल्ली आकर रह रहे थे। बताया गया कि लड़की की नौकरी 4 माह पूर्व लगी थी। जो अपने भविष्य को लेकर चिंतित थी और आगे पढ़ाई कर अपने परिवार का नाम रोशन करने का ख्याल मन में रखा करती थी।

लड़की के पिता मोहम्मद शमीद ने बताया था कि लड़की व्यक्तिगत जीवन से खुशहाल थी एवं शांति से परिवार का गुजारा हो रहा था बीते शुक्रवार रोज की तरह अपने कार्य पूर्ण करने के बाद लड़की रात्रि 8:00 बजे तक घर नहीं पहुंची जिसके बाद हम चिंतित हुए एवं लड़की की तलाश शुरू कर दी। माता पिता ने लड़की की तलाश डीएम ऑफिस एवं संबंधित कार्यालय में की परंतु कोई अता पता नहीं मिला। पूरी रात हमारा रो रो कर बुरा हाल हो रहा था।

अगले दिन फरीदाबाद के सूरजकुंड थाना अंतर्गत अचानक उसी लड़की की लाश मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूरजकुंड थाना अधिकारियों ने राबिया के माता-पिता से संपर्क साधा, जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ। बताया गया है कि लड़के ने थाने में स्वयं जाकर सरेंडर किया और मरने वाली राबिया को खुद की पत्नी बताया। लेकिन अभी तक राबिया और आरोपी निजामुद्दीन के विवाह का कोई भी प्रमाणित प्रतिलिपि पुलिस को नहीं मिली। लड़की के माता-पिता इस मामले की सीबीआई जांच करवाना चाहते है ताकि लड़का लड़की के संबंधों का खुलासा हो सके। माता-पिता ने लड़के के बयान का खंडन करते हुए कहा कि मेरी लड़की के किसी से भी कोई संबंध नहीं थे अगर वह शादी करती तो हमें जरूर बताती क्योंकि वह हमसे हर बात शेयर करती थी।

ज्ञात हो कि हत्यारे ने लड़की की हत्या बड़ी बेरहमी से की, उसके शरीर के अनेक अंग काटकर नीचता का परिचय दिया है। और खुद को मृतक का पति बताकर सूरजकुंड थाना फरीदाबाद में सरेंडर किया। पुलिस इस मामले से जुड़े हर पहलू को बारीकी से टटोल रही है माता पिता ने अन्य कारणों से हत्या का भी आकांशा जताई है, जिसके लिए दिल्ली सरकार से सीबीआई जांच की मांग की है।

सूरजकुंड थाना पुलिस ने उक्त मामले में धारा 302 के तहत हत्या का प्रकरण दर्ज किया। इसके अतिरिक्त संगम विहार दक्षिण दिल्ली में जगह-जगह राबिया के हत्यारों को कठोर से कठोर सजा देने और सीबीआई जांच कर मामले का पूर्ण खुलासा करने के लिए प्रदर्शन किया जा रहा है।

घटना के खुलासे में पता चला कि लड़का भी उसी विभाग में कार्यरत था। मामले के अन्य कड़ी को जोड़ने के लिए समस्त विभाग से पूछताछ जारी है क्योंकि उक्त मामले में माता-पिता की संतुष्टि मान्य रखती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button