Breaking News

आधी रात को अमेरिका ने काबुल से हटाई अपनी सेना, तालिबानियों ने कहा – ‘अब हम पूरी तरह से आज़ाद हुए”

काबुल:- लगभग 20 सालों के बाद अमेरिका ने आखिरकार अफगानिस्तान को छोड़ दिया है, दो दशकों की लड़ाई लड़ने के बाद अमेरिका यहां से लौटा है, जिसे एक बड़ी हार माना जा रहा है। सोमवार की देर रात को जब अमेरिका का आखिरी विमान काबुल एयरपोर्ट से उड़ा, तो तालिबान के लड़ाकों ने जमकर जश्न मनाया। काबुल की सड़कों पर तालिबान द्वारा हवाई फायरिंग की गई।

अमेरिका के काबुल छोड़ने के बाद अब काबुल एयरपोर्ट पर तालिबान का कब्जा हो गया है। यानी अगर अब किसी को देश से बाहर जाना है, तो तालिबान की इजाजत के बाद ही जाना होगा। अफगानिस्तान पर अब तालिबान का पूरी तरह कंट्रोल है।

यही कारण है कि करीब 20 साल की इस लड़ाई का जश्न मनाने में तालिबान ने कोई कसर नहीं छोड़ी, अमेरिका के वापस लौटते ही नॉनस्टॉप हवाई फायरिंग की गई और जश्न मनाया गया। सिर्फ फायरिंग ही नहीं तालिबान की ओर से अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बाद पटाखे भी जलाए गए और आसमान को रोशन कर दिया गया।

”अब हम पूरी तरह से आज़ाद हुए”

तालिबान ने अमेरिका के वापस लौटने पर बयान भी दिया है। कहा गया है कि 20 साल तक हमारे लोगों को मारने, हजारों लोगों को घायल करने और आर्थिक नुकसान पहुंचाने के बाद आखिरकार अमेरिका यहां से वापस लौट गया है, तालिबान ने ऐलान किया कि अब अफगानिस्तान पूरी तरह से आज़ाद है 

यही कारण है कि करीब 20 साल की इस लड़ाई का जश्न मनाने में तालिबान ने कोई कसर नहीं छोड़ी। अमेरिका के वापस लौटते ही नॉनस्टॉप हवाई फायरिंग की गई और जश्न मनाया गया, सिर्फ फायरिंग ही नहीं तालिबान की ओर से अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बाद पटाखे भी जलाए गए और आसमान को रोशन कर दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button