Breaking News

काबुल:- अफगानिस्तान के काबुल में एकबार फिर बम धमाके की खबर है। बीते गुरुवार के बाद ऐसा दूसरी बार हुआ है जब काबुल एयरपोर्ट के बाहर तमाम अलर्ट के बावजूद धमाका हुआ है। समाचार एजेंसी एएनआइ ने स्‍थानीय मीडिया के हवाले से यह जानकारी दी है।

 अफगानिस्तान : काबुल एयरपोर्ट पर आज हुए धमाके  में 2 लोगों के मारे जाने की खबर, अमेरिका ने चेताया था हो सकता है हमला।

वहीं समाचार एजेंसी रायटर ने दो चश्मदीदों के हवाले से कहा है कि काबुल में हुआ यह धमाका एक रॉकेट हमला लग रहा है। प्रत्‍यक्षदर्शियों का यह भी कहना है कि यह धमाका काबुल एयरपोर्ट के करीब हुआ है।

समाचार एजेंसी रायटर ने कहा है कि धमाके के बाद टेलीविजन चैनलों पर आसमान में काला धुंआ उठती फुटेज सामने आई हैं। इस धमाके में 2 लोगों की मारे जाने की खबर है। स्‍थानीय लोगों का कहना है कि धमाका एयरपोर्ट इलाके के उत्‍तरी ओर हुआ है। हालांकि इस हमले को लेकर आधिकारिक बयान अभी नहीं आया है। वहीं स्‍थानीय मीडिया न्‍यूज की ओर से कहा गया है कि काबुल हवाई अड्डे के पास खाजा बघरा इलाके में एक रिहायशी इमारत पर रॉकेट से हमला हुआ है।

बीबीसी ने भी स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के एक अधिकारी के हवाले से राकेट से हमला होने की तस्‍दीक की है। इस हमले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा है जिसमें रिहायशी इलाके में एक घर से काला धुंआ और लपटें उठती नजर आ रही हैं।

गौर करने वाली बात यह है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने इस हमले को लेकर खुद चेतावनी जारी की थी। उनकी ओर से जारी बयान में कहा गया था कि काबुल हवाईअड्डे पर अगले 24 से 36 घंटों में एक और आतंकवादी हमला होने की प्रबल आशंका है। ऐसे में बड़ा सवाल यह कि तमाम सुरक्षा इंतजामों और अमेरिकी एजेंसियों के चौंकन्‍ना होने के बावजूद काबुल में यह धमाका हुआ है।

यही नहीं अमेरिका ने अपने सभी नागरिकों से तत्काल काबुल हवाईअड्डे का इलाका छोड़ने को कहा था। इस इलाके में हमला होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद यह अलर्ट जारी किया गया था। रिपोर्टों के मुता‍बिक काबुल में बढ़ते खतरे और वापसी की डेडलाइन (31 अगस्त) को देखते हुए अमेरिका ने बचे हुए अमेरिकी और अफगान नागरिकों के साथ साथ सैनिकों को भी बाहर निकालने की प्रक्रिया तेज कर दी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button