Breaking News

मध्यप्रदेश : चोरी के शक में आदिवासी युवक की पीट-पिटकर पिकअप से घसीटा, अस्पताल में हुई मौत

भोपाल:- (म०प्र०) शाहनवाज शेख।

मध्यप्रदेश के नीमच में दरिंदगी का एक और रूप देखा गया, मानवता को तार-तार कर देने वाली घटना सामने आई। चोरी के शक में एक युवक को ना सिर्फ पीटा गया बल्कि एक पिकअप से बांधकर घसीटा भी गया। इतनी यातना दी गई कि युवक ने दम तोड़ दिया  पुलिस ने मामले में चार आरोपियों को नाम जद गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने युवक के साथ बर्बरता का एक वीडियो भी बनाया है, वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो देखकर लोग आरोपियों के किए कि कड़ी से कड़ी सजा की मांग कर रहे हैं।

पुलिस ने इस मामले में 8 लोगों को चिन्हित किया है, जिसमें से 4 की गिरफ्तारी हो चुकी है। इन सभी लोगों पर हत्या और एट्रोसिटी एक्ट का मामला दर्ज किया गया है। घटना नीमच जिले के सिंगोली थाना क्षेत्र में सामने आई है। एक भील आदिवासी को चोर होने के शक में कुछ लोगों ने बुरी तरह पीटा और फिर भी मन ना भरा तो एक पिकअप वाहन के पीछे रस्सी से पैर बांधकर दूर तक घसीटा। इसके बाद भी युवक को बेरहमी से पीटा गया। युवक को अधमरा कर आरोपियों ने पुलिस को सूचना दी कि उन्होंने चोर को पकड़ा है, मौके पर सिंगोली पुलिस पहुंची और घायल को नीमच जिला अस्पताल रेफर किया गया जहां उसकी मौत हो गई।

आरोपियों ने अपनी बर्बरता का वीडियो भी खुद ही बनाया और वायरल कर दिया। पुलिस ने इस पूरे मामले में बारीकी से जांच की तो पाया कि जिन लोगों ने वीडियो बनाया है, उन्हीं लोगों ने उक्त आदिवासी व्यक्ति के साथ बुरी तरह पीटा और वाहन के पीछे बांधकर घसीटा पाया गया। नीमच एसपी सूरज वर्मा ने कार्रवाई करते हुए इस पूरे मामले में 8 लोगों के खिलाफ हत्या और एट्रोसिटी एक्ट का मामला दर्ज करने के आदेश दि। मुख्य आरोपी महेंद्र को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी महेंद्र गुर्जर की पत्नी बाणदा से सरपंच है। पुलिस मामले की बारीकी से जांच कर रही है।

आदिवासी की हुई इस दर्दनाक हत्या को लेकर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्विटर साइट पर पोस्ट उपलोड की,,,लिखा..

“ये मध्यप्रदेश में हो क्या रहा है…?

अब नीमच ज़िले के सिंगोली में कन्हैयालाल भील नाम के एक आदिवासी व्यक्ति के साथ बर्बरता की बेहद अमानवीय घटना सामने आयी है ?

मृतक को चोरी की शंका पर बुरी तरह से पीटने के बाद उसे एक वाहन से बांधकर निर्दयता से घसीटा गया, जिससे उसकी मौत हो गयी ?

ज्ञात हो कि पूर्व में मध्यप्रदेश में लीचिंग की दो अन्य घटनाओं के बाद जगह-जगह ज्ञापन प्रदर्शन किए गए थे, हाल ही में इंदौर, उज्जैन और नीमच में हुई भीड़ द्वारा मारपीट को लेकर भोपाल मध्य के विधायक आरिफ मसूद द्वारा भोपाल में ज्ञापन प्रदर्शन किया गया। इसके अतिरिक्त अन्य कांग्रेस नेताओं ने मध्यप्रदेश में ऐसी घटनाओं के प्रति प्रदेश सरकार पर तीखे तंज कसे है।

मध्यप्रदेश के आदिवासी नेताओं ने भी इस घटना के प्रति नाराजगी व्यक्त की है उन्होंने आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा और प्रदेश सरकार को ऐसे मुद्दों पर गंभीर होने के लिए कहा, उन्होंने कहा ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाए सरकार।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button