Breaking News

मध्यप्रदेश : पूर्व सीएम कमलनाथ ने अफसरों को दी चेतावनी, कहा – बीजेपी का बिल्ला जेब में रखकर काम ना करें।

भोपाल:- (शाहनवाज शेख) कांग्रेस नेत्री नूरी खान की संस्कृति बचाओ पदयात्रा का भोपाल में समापन हुआ। वही मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम ने कहा कि आज छात्र, युवा महंगाई और बेरोजगारी से बुरी तरह परेशान हैं। नौजवान ठेका या कमीशन नहीं चाहता है। अफ्रीका से ज्यादा मध्यप्रदेश में किसानों ने आत्महत्या की है, इसलिए हमने किसानों का कर्ज माफ किया।

मध्य प्रदेश में कांग्रेस सत्ता में आकर बहुत जल्दी चली गई थी। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को यह बात शायद परेशान करती है। इसीलिए वे इस बात को अक्सर कहते रहते हैं कि राज्य में फिर उनकी सरकार आएगी। पार्टी की ओर से निकाली गई ‘संस्कृति बचाओ’ यात्रा के समापन पर गुरुवार को राजधानी भोपाल में उन्होंने यही बात सार्वजनिक रूप से कही। इस दौरान उन्होंने उन अफसरों को चेतावनी भी दी जो कथित रूप से भाजपा के कार्यकर्ता की तरह काम कर रहे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने अफसरों से कहा, ‘BJP का बिल्ला जेब में रखकर काम मत करो। 2 साल बाद सरकार बदल जाएगी। यदि नौकरी से सेवानिवृत्त हो जाओगे तब भी फाइल खुल सकती है।’ कमलनाथ ने पुलिस महकमे की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए और कहा कि पुलिस को वर्दी की इज्जत रखनी चाहिए। बोले- पुलिस गुंडागर्दी वाला रवैया छोड़ दे और असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई करे, अपराध पर लगाम कसे।

उन्होंने कहा कि छात्र, युवा आज महंगाई और बेरोजगारी से बुरी तरह परेशान हैं। आज का नौजवान ठेका या कमीशन नहीं चाहता है। अफ्रीका से ज्यादा मध्यप्रदेश में किसानों ने आत्महत्या की है, इसलिए हमने किसानों का कर्ज माफ किया और 100 रुपए में 100 यूनिट बिजली देने का निर्णय लिया था।

महंगाई, बेरोजगारी और महिला अत्याचार को खत्म करने तथा संस्कृति को बचाने के लिए कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता नूरी खान ने उज्जैन से यात्रा निकाली थी, जिसका समापन गुरुवार को भोपाल में हुआ। इस मौके पर कमलनाथ ने कहा कि इस यात्रा का संदेश हमारी संस्कृति को जोड़ने का है। कहा- मंदिर-मस्जिद को लेकर सड़क पर उतरने से रोजगार नहीं बनते हैं। रोजगार निवेश से आएगा। मेरा लक्ष्य मध्यप्रदेश को विकास की राह पर लाना है।

कांग्रेस नेता ने राज्य में अपराध बढ़ने और अफसरों के बेलगाम हो जाने पर चिंता जताई। कहा कि अफसर इसी तरह बेअदबी करते रहे तो उन्हें कांग्रेस सरकार आने पर सजा दी जाएगी। अभी दो दिन पहले ही सिंगरौली में लगे रोजगार मेले में पुलिस इंस्पेक्टर ने नौकरी का टेस्ट देने आए युवाओं के साथ अभद्रता की थी। इसको लेकर कांग्रेस पार्टी ने भारी विरोध जताया था। घटना का वीडियो वायरल हो जाने से यह मामला तूल पकड़ लिया था

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button