Breaking News

अल्पसंख्यकों की कांग्रेस से दूरी को नजदीकी में बदलने का संकल्प : इमरान प्रतापगढ़ी

 अल्पसंख्यकों की कांग्रेस से दूरी को नजदीकी में बदलने का संकल्प : इमरान प्रतापगढ़ी

नई दिल्ली:- (मोमना बेगम) इस वर्ष देश में सत्तारूढ़ पार्टी और विपक्ष का बोलबाला जमकर सुर्ख़ियों में रहा है। देश में पिछले कुछ वर्षों से राजनीतिक सरगर्मी नुक्कड़ चौराहे पर चर्चा का विषय रही तो कहीं चुनाव की हार जीत ने देशवासियों का ध्यान आकर्षित कर रखा है।

हाल ही में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग का राष्ट्रीय अध्यक्ष यूपी के रहने वाले एक शायर इमरान प्रतापगढ़ी को बना दिया गया है। एनआरसी व सीएए जैसे मुद्दों पर अपनी शायराना अंदाज में देश के पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसने तथा कांग्रेस और जनता के बीच अपनी जगह बनाने वाले प्रतापगढ़ी ने अपने नए पदभार ग्रहण करने के बाद लगातार तमाम प्रदेशों के दौरे किए। कांग्रेस में अल्पसंख्यकों की नाराजगी और दूरी को खत्म करने जैसे मामलों में गंभीरता लेते हुए योजनाएं बनाना शुरु कर दी।

उन्होंने इंटरव्यू के दौरान एक निजी चैनल को बताया कि अल्पसंख्यकों के लिए सबसे बेहतर पार्टी कांग्रेस है जो उसके दुख दर्द को अंदर से समझती है, उन्होंने देश की वर्तमान सरकार को लोकतंत्र और संविधान की हत्या बताई।

उन्होंने बताया कि मौजूदा सरकार ने देश के लोगों पर ना चाहते हुए भी कई नए कानून और बिल थोप दिए। सरकार देश के हित में गलत कानून के लिए हो रहे विरोध को दबाती है। उन्होंने पूर्व शासन का हवाला देते हुए बताया कि जब कांग्रेस की सरकार रही तब विपक्ष था उसे भी सुना जाता था लेकिन आज वर्तमान सरकार विपक्ष का गला घोट कर उसे बोलने तक नहीं दे रही। उन्होंने किसान विरोधी सरकार बताते हुए देश में चल रहे आंदोलनों के मुद्दों पर भी चर्चा की। उन्होंने कांग्रेस को देश की पहली पसंद बताया ओर कहा कि यूपी के साथ साथ देश भर में होने वाले चुनावों में जनता कांग्रेस पार्टी को वोट देकर वर्तमान सरकार को मुंहतोड़ जवाब देगी।

माना जा रहा है की उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनाव में भी इमरान प्रतापगढ़ी का अहम योगदान रहेगा, क्योंकि अपने गृह प्रदेश में हो रहे चुनाव में अल्पसंख्यक वोट कांग्रेस को मिलने की भी उम्मीद प्रतापगढ़ी के अध्यक्ष बनने के बाद जताई जा रही है। उत्तर प्रदेश के साथ-साथ देश के सभी अल्पसंख्याक प्रतापगढ़ी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद प्रसन्न दिखाई दे रहे हैं क्योंकि युवा नेता एक ऐसा शायर है जो अपनी शायरियों के माध्यम से अपने प्रशंसकों के बीच पहले ही कुछ हद तक जगह बनाए बैठे हैं।

इमरान प्रतापगढ़ी पिछले कुछ महीनों से नए दायित्व मिलने के बाद देश के कई प्रदेशों में भ्रमण पर थे उन्होंने कांग्रेस पार्टी के प्रदेश, संभाग, जिला स्तरीय पार्टी के पदाधिकारियों से मिलकर कांग्रेस का मजबूती देने की बात कही और हर ऐसे मुद्दों पर चर्चा की जो अल्पसंख्यक को मजबूती के साथ एक प्लेटफार्म खड़ा करे।

पिछले माह उन्होंने राजस्थान का दौरा किया था जहां पार्टी की सरकार है और जयपुर एयरपोर्ट से ही प्रतापगढ़ी का ऐतिहासिक स्वागत और सम्मान कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया। प्रतापगढ़ी अजमेर के सुप्रसिद्ध सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर भी गए जहा उनके प्रशंसक, पार्टी के कार्यकर्ता तथा खादिमो का घेराव दिखा। उन्होंने सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन की दरगाह पर पहुंचकर अकीदत के फूल पेश करते हुए देश में चेन, अमन व शांति कायम रहने तथा आगामी केंद्रीय चुनाव में कांग्रेस पार्टी का परचम लहराने एव देश में गंगा जमुना की तहजीब बने रहने की दुआ मांगी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button