Breaking News

देश का संविधान सभी धर्मों को एक साथ रहने और एकता पर जोर देने के लिए है : संजय सिंह, राज्यसभा सांसद

नई दिल्ली:- (मोमना बेगम) मुबई से दिल्ली पहुंची रजा एकेडमी टीम और हजरत मोइन मियां ने आम आदमी पार्टी के नेता राज्यसभा सांसद संजय सिंह से मुलाकात करके देश भर में मुहम्मद साहब और सभी धर्मो के धर्म गुरुओं के खिलाफ आए दिन होने वाली बदजुबानी के खिलाफ कानून बने इसके लिए एक प्रस्ताव पार्लियामेंट में रखने को लेकर की बात।

इस मौके पर सईद नूरी साहब ने बताया की देश में किसी भी धर्म या आस्था के खिलाफ तथा पैगंबर साहब व देवी देवता के खिलाफ कोई भी किसी भी तरह की बदजुबानी एवं बे हुरमति करता है तो उसको कड़ी से कड़ी सजा का प्रावधान होना चाहिएं।

अपने उद्बोधन में हजरत मोइन मियां ने भी यही बात दोहराते हुवे बताया कि देश में सबसे जरूरी आपसी सौहार्द है सभी धर्मो का बराबर सम्मान होना चाहिएं। देश की गंगा जमुनी तहजीब को बरकरार रखने के लिए ऐसे लोगों पर लगाम लगानी ही चाहिएं जो लोग कभी भी किसी भी धर्म या पैगंबर तथा देवी देवताओं पर गलत कॉमेंट करते हैं, वो नफरत फ़ैलाने का काम करते हैं। उन लोगों के खिलाफ सख्त एक्शन होना ही चाहिएं और उसके लिए बाकायदा कानून बनना चाहिए l

संजय सिंह ने सभी उलेमाओं का अपने निवास पर स्वागत करते हुवे बैठक के दौरान साफ कहा की हमारे देश में जो संविधान है वो सभी धर्मों को एक साथ रहने और एकता पर जोर देने के लिए ही है पर कुछ लोग राजनीतिक फ़ायदे के लिए धार्मिक गुरुओं या ग्रंथों पर उल्टे सीधे बयान देकर नफरत फ़ैलाने का जो काम करते हैं उन पर वाकई लगाम लगाने की ज़रूरत है उन्होंने कहा में इस मुद्दे को जरूर पार्लियामेंट में उठाऊंगा और बाकायदा एक प्रस्ताव रखूंगा कि इस मुद्दे पर कानून बनाया जाए, जिससे की कोई भी किसी भी धर्म पर या देवी देवताओं व पैगंबर पर गलत बयान देकर बच ना पाए ऐसे लोगों को कानून के माध्यम से सजा मिलनी ही चाहिए।

इस अवसर पर रजा एकेडमी से पुरी टीम सईद नूरी साहब और हज़रत मोइन मियां के साथ दिल्ली से सोसल एक्टिविस्ट हाजी आकिल साहब, कमर अहमद, रब्बानी साहाब बरेली, आला हजरत खानकाह से भी उलेमा रहे मौजुद।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button