Breaking News

11 एनडीआरएफ कैंपस में अंतर वाहिनी वॉलीबॉल और योगा प्रतियोगिता का समापन

वाराणसी ब्यूरो

वाराणसी। वर्तमान समय में बाढ़, भूकंप, ध्वस्त इमारत, केमिकल, बायोलॉजिकल और अन्य प्राकृतिक व मानवकृत आपदाओं में एन डीआरएफ के रेस्क्यूएर्स राहत, खोज व बचाव कार्य को जितनी निपुणता व तत्परता से करते हैं उसी प्रकार से ये अपने आपको स्वस्थ व चुस्त-दुरुस्त रखते हैं । इसी कड़ी में एनडीआरएफ मुख्यालय द्वारा 11वीं एनडीआरएफ वाराणसी के कैंपस में अंतर वाहिनी बॉलीबॉल और योगा प्रतियोगिता का समापन किया गया ।

वॉलीबॉल प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला 11वीं व 08वीं एनडीआरएफ के बीच खेला गया जिसमे 11वीं एनडीआरएफ ने 3-0 से मुकाबला अपने नाम किया I इसी कड़ी में योगा प्रतियोगिता का फाइनल में 6वीं, 8वीं व 11वीं वाहिनी एनडीआरएफ के रेस्क्यूअर खिलाड़ियों ने पूरे उत्साह व जोश के साथ भाग लिया। इस खेल प्रतियोगिता में 6वीं, 8वीं व 11वीं वाहिनी एनडीआरएफ के बीच 3 दिनों तक प्रतिश्पर्धा चली जिसमे 6वीं वाहिनी तीसरे स्थान पर , 8वीं वाहिनी दुसरे स्थान पर रही तथा मेजवान टीम 11वीं वाहिनी एनडीआरएफ इस प्रतियोगिता को जीतकर मुकाबला अपने नाम किया।


विदित है कि एनडीआरएफ मुख्यालय प्रत्येक वर्ष इस प्रतियोगिता का आयोजन करता है। इस अवसर पर वाहिनी के कमांडेंट श्री मनोज कुमार शर्मा ने प्रतियोगिता का समापन करते हुए जिते व हारे दोनों टीमो का हौसला बढाया एवं सभी रेस्क्यूएर्स को शारीरिक फिटनेस में खेलकूद का महत्त्व समझाते हुए बताया कि खेल हमारे जीवन का आवश्यक हिस्सा है | स्वस्थ शारीर और दिमाग को विकसित करने के लिए खेल महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है । जिस प्रकार दिमाग के विकास के लिए शिक्षा जरुरी है उसी तरह शारीरिक विकास के लिए खेल महत्वपूर्ण है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button