Breaking News

नई दिल्ली : बत्रा हॉस्पिटल द्वारा गंभीर बीमारियों को लेकर उनकी जानकारी एवं जागरूकता अभियान चलाया गया

नई दिल्ली:- (मोमना बेगम) देश की राजधानी दिल्ली के बत्रा हॉस्पिटल में हृदय घातक व लकवा जैसी गंभीर बीमारियों के लक्षण व उपचार की जानकारी को लेकर जागरूक अभियान चलाया गया। इस मौके पर बत्रा हॉस्पिटल के एमडी एससीएल गुप्ता, आई एम ए प्रेसिडेंट डॉक्टर गुलाटी, डीएमए प्रेजिडेंट डॉ बॉबी ग्रेवाल व डॉ बिपलब दास तथा अनेक जाने-माने डॉक्टर व नर्सिंग स्टाफ ने भाग लिया। तथा उपस्थित जनता को विभिन्न बीमारी के लक्षण और उपचार के बारे में संक्षिप्त जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि आज की भागदौड़ भरी जिंदगी मैं अक्सर ह्रदय आघात यानि हार्ट अटैक व मधुमेह यानी शुगर जैसी बीमारियां लोगो के अंदर देखने को मिल रही है, जिनसे लोगों की कभी-कभी तुरंत मौत भी हो जाती है या उनको लकवा की शिकायत हो जाती है जिससे कि जिंदगी में व परिवार में भूचाल आ जाता है। ऐसी ही गंभीर बीमारियों को कैसे पहचाना जाए व इन से कैसे बचा जाए, हमें क्या क्या सावधानियां बरतनी चाहिए।

उन्होंने कहा मेरा देश एक तरफ चांद की यात्रा कर रहा है वहीं दूसरी तरफ अंधविश्वास में भी पीछे नहीं है, लोगों को कई गंभीर बीमारियों के लक्षणों का लोग टोटका समझ कर झाड़-फूंक करने वाले बाबाओं और तांत्रिकों के पास जादू टोना कराने चले जाते हैं इसको लेकर एक नुक्कड़ नाटक के जरिए लोगों को जागरूक करने की कोशिश की गई।

इस दौरान चित्र प्रदर्शनी बनाकर समाज में जागरूकता के संदेश दिए गए

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button