Breaking News

मनावर विधायक डॉ अलावा ने किया मनावर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरक्षण, वर्तमान में चल रहे डेंगू के प्रकोप के चलते मरीजों का हाल जाना।

मनावर। धार :- (शाहनवाज शेख) आज नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मनावर विधायक एवं जयस राष्ट्रीय संरक्षक डॉ हीरालाल अलावा द्वारा निरक्षण किया गया। विधायक स्वास्थ्य केंद्र के समस्त डॉक्टरों से मिले एवं वहां भर्ती मरीजों तथा उनके परिजनों के हाल जाने।

ज्ञात हो कि वर्तमान में डेंगू का प्रकोप जिले के साथ-साथ पूरे प्रदेश में चल रहा है जिसको लेकर कई मृत्यु भी हो चुकी है। विधायक अलावा ने मरीजों से मिलकर उन्हें मिल रहे स्वास्थ्य केंद्र की ओर से उपचार के बारे में जाना। तथा डेंगू से बचने के उपाय बताएं। वहां उपस्थित मरीजों ने उपचार में आ रही कमियों के बारे में विधायक को अवगत कराया जिसके बाद विधायक ने समस्त डॉक्टर की उपस्थिति में मैनेजमेंट को उचित दिशा निर्देश दिए।

विधायक अलावा ने मरीजों से अपने घरों के आसपास होने वाली गंदगी को दूर करने एवं पानी का भराव को हटाने के उपाय दिए जिससे घरों के आसपास मच्छर पैदा ना हो। विधायक ने बताया कि बीते दिनों क्षेत्र की जनता द्वारा शिकायत मिलने पर समय-समय पर समुदाय स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करता रहूंगा। डेंगू के प्रकोप से बचने तथा जांच किट उपलब्ध ना होने जैसी शिकायतों के लिए हमने जिला अस्पताल से भी चर्चा की। जो समय पर उपचार में उपयोग होने वाले किट और दवाइयों पर ले करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button