Breaking News

दक्षिणी दिल्ली संसदीय क्षेत्र में दो स्थलों पर रन फाॅर यूनिटी दौड़ का आयोजन किया

नई दिल्ली : (मोमना बेगम) आज दक्षिणी दिल्ली सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर दक्षिणी दिल्ली संसदीय क्षेत्र में दो स्थलों पर रन फाॅर यूनिटी दौड़ का आयोजन किया गया। इस दौड़ का शुभारंभ माननीय स्वास्थ्य मंत्री भारत सरकार मनसुख एल. मांडवीया, सांसद रमेश बिधूड़ी एवं दिल्ली प्रदेश संगठन मंत्री सिद्धाथर्न द्वारा हरी झंडी दिखाकर किया गया। आजादी की 75वीं वषर्गांठ अमृत महोत्सव के अंतगर्त इस राष्ट्रीय एकता दौड़ में तीन आयु वगर् के युवा-युवतियाॅं 9-13 वर्ष, 14-17 वर्ष व 18-22 वषर् के 75-75 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। पहली दौड़ माॅं आनंदमयी मागर्, होंडा शोरूम लाल बत्ती ओखला फेस-1 में प्रातः 6ः15 बजे प्रारंभ की गई और दूसरी दौड़ प्रातः 8ः00 बजे नमर्दा/सरस्वती डी-6 वसंत कुंज में प्रारंभ हुई। जिसके बाद विजेताओं को पुरस्कृत किया गया और प्रमाण-पत्र दिए गए।

इस अवसर पर माननीय केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री श्री मांडवीया जी ने युवाओं को सरदार पटेल जी द्वारा देशहित में किए गए कायोर्ं के विषय में बताया व उनका मागर्दशर्न किया।
इस दौरान रमेश बिधूड़ी ने देश की आजादी में अह्म योगदान देने वाले, राष्ट्र को एक धागे में बांधने वाले व अखंड भारत के निमार्ता लौह पुरूष सरदार वल्लभभाई पटेल को नमन किया। बिधूड़ी ने अपने सम्बोधन में कहा कि आजादी के बाद सैंकड़ों रियासतों में बटे देश को एक करने का काम सरदार पटेल जी ने किया। बिधूड़ी ने आगे बताया कि आजादी के बाद उनके महान व्यक्तित्व व उनके द्वारा राष्ट्रहित में किए गए कायोर्ं को सराहते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने 2014 में पटेल जी की जन्म जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में घोषित किया। गुजरात के नमर्दा जिले में विश्व की सबसे ऊंची 181 मीटर (स्टैच्यू आॅफ यूनिटी) के रूप में सरदार पटेल जी की प्रतिमा स्थापित करवाई। देश का हर नागरिक भारतीय इतिहास में पटेल जी के योगदान और उनके एकता के संदेश को समझे इस उद्देश्य से 31 अक्टूबर 2019 को ‘रन फाॅर यूनिटी’ कायर्क्रम आयोजित किए गए। जिसके बाद से सरदार पटेल व उनके एकीकृत भारत के दृष्टिकोण के सम्मान में देश के लोग समानता की भावना से एकत्रित होकर एकता की इस दौड़ में भाग लेते हैं। 

इस अवसर पर दिल्ली प्रदेश भाजपा प्रवक्ता विक्रम बिधूड़ी, जिला अध्यक्ष महरौली जगमोहन महलावत सहित भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।            
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button