Breaking News

मनावर तहसील राजस्व अभिलेख सुधार पख्वाडा का शुभारंभ

मनावर। धार :- (शाहनवाज शेख) अभिलेख सुधार पखवाड़ा अंतर्गत आज दिनांक 1 नवंबर 21 को ग्राम पंचायत सेमलदा नर्मदा किनारे कार्यक्रम आयोजित कर तहसीलदार सी एस धार्वे, हल्का पटवारी धनसिंह मण्डलोई ने ग्रमीणों की उपस्थिति में शुभारम्भ किया।

अभिलेख सुधार पखवाडा  के संबंध में तहसीलदार सीएस धारवे ने बताया कि अभिलेख सुधार पवाड़ा 1 नवंबर से 15 नवंबर 21 तक समस्त 214 ग्रामों के हल्का पटवारी द्वारा कार्य किया जा रहा है। जिसमें खसरे में त्रुटियों को ठीक करना, खसरा नंबर मीन (क” ख “ग) फोती नामांतरण,  खसरा नंबर नक्शे में तो है लेकिन पोर्टल पर खसरा अंकित नहीं है। किसान का सही नाम तथा अन्य अभिलेख में त्रुटि होने पर हल्का पटवारी को अवगत करा सकते है।

खसरा खतौनी में 12 प्रकार की त्रुटियों का सुधार अभियान में किया जा रहा है। अनुसार नाम सुधार तथा किसी भी प्रकार की अभिलेख में त्रुटि सुधार हेतु आप ग्राम हल्का पटवारी को आवेदन दे कर अभिलेख में त्रुटि सुधार करवा सकते हैं इस सुधार हेतु दस्तावेज सत्यापन के लिए उपलब्ध करवाएं जिस से मिलान कर सुधार किया जा सके।

तहसीलदार धार्वे ने सभी खाता धारियो से अपील की राजस्व अभिलेख में त्रुटि हो तो सुधार पटवारी हल्का से संपर्क कर त्रुटि सुधार करवाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button