Breaking News

मध्यप्रदेश : टीकाकरण के सेकेण्ड डोज में टारगेट तय है, वैैक्सीन भी पर्याप्त है, तो फिर समस्या क्या हैं- कलेक्टर डॉ जैन

धार : (शाहनवाज शेख) टीकाकरण के सेकेण्ड डोज में टारगेट तय है, जिन लोगो को पहला डोज लग चुका है उन्हे सेकेण्ड डोज लगाना हैै, वैैक्सीन भी पर्याप्त है, तो फिर समस्या क्या हैं। यह बात Collector Dhar डॉ पंकज जैन ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक के दौरान कही। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन का दूसरा डोज लगाने का महा अभियान चार चरणों में आयोजित किया जाएगा। आगामी 10 नवम्बर को इसका प्रथम चरण रहेगा। इसके बाद 17, 24 नम्बर तथा 4 दिसम्बर तक यह महाअभियान जारी रहेगा। सभी एसडीएम वैक्सीनेशन के लिए प्लान तैयार करें। सेकेण्ड डोज की डयू लिस्ट पर फोन लगाकर उनका टीकाकरण सुनिष्चित करें। इस कार्य में शिक्षकों तथा मैदानी अमले का सहयोग ले। जिन क्षेत्र में टीकाकरण का प्रतिशत कम है, उन क्षेत्रों में विशेष ध्यान देकर टीकाकरण का कार्य किया जाए। स्कूलो में बच्चों के माध्यम से उनके अभिभवको को संदेश दे ताकि वे अपने रिश्तेदारों, पड़ोसियों को टीकाकरण के लिए प्रेरित कर सके।

स्कुलों में बनी हेडवाश युनिट वहॉ गंदगी का सबब न बने, इसके लिए गुणवत्तापूर्ण कार्य हो और डिजाईन भी प्रोपर हो। जिन विभागों के कारण प्रदेश स्तर पर सीएम हेल्प लाईन की शिकायतों में रेकिंग निचले स्तर पर आ रही है। वे सभी विभाग प्राथमिकता से शिकायतों का संतुष्टिपूर्ण निराकरण करें। कलेक्टर डॉ जैन ने घाटाबिल्लोद के पास इंदौर अहमदाबाद हाईवे पर निर्मित फ्लाईओवर की सर्विस रोड की दशा पर नाराजगी जाहिर की और एनएचएआई के जवाबदेहो को तलब किया।

राजस्व अभियान में धार जिला अव्वल
राजस्व अभियान की जिला स्तरीय रेंकिग में जिला प्रदेश में प्रथम स्थान पर है। कलेक्टर डॉ जैन ने कहा कि इस रेंक को मेन्टेन रखेे। बताया गया कि अभियान के तहत शब्दिक सुधार में डही, मनावर अनुभाग द्वारा सराहनीय कार्य किया गया है। इस तहर सक्रिय मूल टटांक में बदनावर अनुभाग, रिक्त भूमि स्वामी में कुक्षी, धार तथा पीथमपुर अनुभाग, भूमि प्रकार रिक्त में कुक्षी अनुभाग, नक्षा सुधार में धार अनुभाग, परिमार्जन में सरदारपुर अनुभाग द्वारा बेहतर प्रदर्शन किया गया है। उन्होंने कहा कि धरमपुरी, गंधवानी तथा पीथमपुर तहसील में राजस्व अभियान के दौरान और अधिक प्रगति लाने की आवश्यकता है।


कलेक्टर डॉ जैन ने दुष्कर्म पीड़िता को मेडिकल सहायता नहीं मिलने की खबरों पर नाराजगी जाहिर की और सीएमएचओ को निर्देश दिए कि भविष्य में इस प्रकार की पुर्नावृत्ती न हो और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि एमपीईबी अपने विभाग से संबंधित सभी एनओसी के प्रकरण को क्लीयर करें। सभी एसडीएम अपने क्षेत्र में मेजर चौराहो, कट जगशन से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही सुनिश्चित करें। कृषि विभाग के उपसंचालक को निर्देश दिए कि नरवाई न जलाने के लिए अभी से कृषको से चर्चा कर उन्हे समझाईश दी जाए। आगमी 15 नवम्बर को भोपाल में होने वाले जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम के लिए सभी एसडीएम रूट चार्ट तैयार कर ले। बसो के अधिग्रहण की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। इसके लिए अपने क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों से चर्चा कर जाने वालो की लिस्ट तैयार कर ले। अपने क्षेत्र के अपराध प्रतिकर के प्रकरणों की जानकारी शीघ्र भेजी जाए। उन्होने धार एसडीएम को निर्देश दिए कि तलाई क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही करे। सीएमओ धार से कहा कि कचरा वाहन अपने क्षेत्र में नियमित रूप से चले, यह सुनिश्चित करे और जिन वाहनो में जीपीएस बंद हो गया है उसके भी चालु करवाया जाए। मुख्यालय के सर्विस रोड के ब्लाको को हटाया जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि बसों की पार्किंग बस डोपो में हो।


इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत आशीष वशिष्ट, अपर कलेक्टर सलोनी सिडाना सहित जिला अधिकारी मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button