Breaking News

मीटिंग में पुलि‍स कमि‍श्‍नर हुए सख्‍त, IGRS की शि‍कायतें नि‍पटाने में फि‍सड्डी थानों पर कार्रवाई की चेतावनी

वाराणसी ब्यूरो

वाराणसी। पुलिस आयुक्त कमिश्नरेट वाराणसी ए सतीश गणेश ने मंगलवार को कैम्प कार्यालय में अफसरों और आईजीआरएस के सन्दर्भ में समीक्षा बैठक की। सीपी ने छट्ठ पर्व, कार्तिक पूर्णिमा व देव दीपावली को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए की जा रही तैयारियों पर के विस्तृत समीक्षा की।
इसके अलावा गोष्ठी में आनेवाले समय में वाराणसी में VVIP आगमन के सुरक्षा प्रबंधों के विषय पर चर्चा की गई। SI CP ऑनलाइन परीक्षा की तैयारियों पर विचार विमर्श किया गया और डीसीपी काशीजोन को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया।

आईजीआरएस पोर्टल की शिकायतों को गंभीरता से लें

कमिश्नर ने आईजीआरएस प्रणाली में और अधिक सुधार के लिए थाना प्रभारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि सभी थाना प्रभारी हर दिन आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त होने वाले प्रार्थना पत्रों को गम्भीरता से देखेंगे व लंबित प्रकरणों को तत्काल गुणवत्तापूर्ण निस्तारित कराना सुनिश्चित करेंगे।

वीआईपी आगमन पर ही आईजीआरएस कर्मियों की लगेगी ड्यूटी

इसके अलावा सभी थानों का आईजीआरएस निस्तारण शतप्रतिशत होना चाहिए, किसी भी दशा में इसमें कमी नहीं होना चाहिए। थानों के आईजीआरएस कर्मियों की ड्यूटी वीआईपी व अन्यत्र नहीं लगाई जायेगी, जिससे आईजीआरएस कार्य प्रभावित न हो।

कम निस्तारण वाले थानों पर होगी कार्रवाई

जिन थानों का सप्ताहिक निस्तारण प्रतिशत लगातार 3 सप्ताह निचले स्तर पर रहेंगे, उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक गोयल, प्रभारी सीएमओ सहित सभी सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button