Breaking News

धार कलेक्टर डॉ जैन ने जारी किए आदेश : जिले की सिमा क्षेत्र अंतर्गत बाहरी लोगों के आकर रहने तथा कार्य करने वाले व्यक्तियों की जानकारी स्पष्ट रखें होटल, लॉज व दुकान संचालक।

धार :- जिले में असामाजिक तत्वों की गतिविधि को बढ़ते देख जिला कलेक्टर डॉ पंकज जैन द्वारा एक आदेश जारी किया गया, जिसमें बताया गया है कि जिला सांप्रदायिक रूप से अति संवेदनशील क्षेत्र है जहां असामाजिक तत्व द्वारा शांति सौहार्द बिगड़ने का अंदेशा रहता है।

कलेक्टर श्री जैन ने लिखित आदेश जारी कर धार जिला सीमा अंतर्गत क्षेत्र में बाहरी लोगों के रुकने तथा घरेलू नौकरी के रूप में काम करने वाले व्यक्तियों के आईडेंटी प्रूफ थाने में जमा कराने के निर्देश दिए हैं। जिससे बाहरी लोगों द्वारा गतिविधियों पर निगरानी रखी जा सके।

जिले से बाहर के रहने वाले लोग नगर, गांव, कस्बों में अधिक संख्या में किराये व घरेलू नौकर के रूप में रहकर कार्य कर रहे हैं एवं होटल व लॉज के संचालकों द्वारा अपनी होटलों में व्यक्तियों को बिना आईडी कार्ड के ठहरने की जानकारी भी प्राप्त हुई है, जिसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। चुकी जिला धार एक अति संवेदनशील है जहां पर छोटी-छोटी घटनाएं सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ देती है तथा कानून व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। साथ ही ऐसे लोगों द्वारा अन्य कोई अपराधिक घटना घटित करने की संभावना बनी रहती है क्योंकि अधिक संख्या में बाहरी लोगों का जिले के विभिन्न क्षेत्रों में आना वह किराए से रहना लगा हुआ है। ऐसे में कोई घटना घटित हो जाती है तो ऐसे लोगों को ढूंढना बहुत ही मुश्किल हो जाएगा।

कलेक्टर श्री जैन ने कहा कि मैं आदेश देता हूं कि ऐसे लोग जो होटलों और घरों में बिना आईडेंटिटी प्रूफ के नौकरों या टूरिस्ट को ठहरने देते हैं उसकी जानकारी पुलिस थाना में देवे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button