Breaking News

मनावर पुलिस विभाग द्वारा स्कूली छात्र/छात्राओं को यातायात नियमों एवं अपराधिक गतिविधियों की जानकारी दी।

मनावर। (शाहनवाज शेख) बीते दिन शनिवार को धार पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह के निर्देशन पर मनावर पुलिस विभाग के एसडीओपी धीरज बब्बर एवं थाना प्रभारी बृजेश कुमार मालवीय द्वारा स्कूली बच्चों को यातायात के नियम तथा सोशल साइबर क्राइम की जानकारी से अवगत कराया।

अनुविभागीय अधिकारी पुलिस धीरज बब्बर ने स्कूली छात्र छात्राओं को बताया कि सड़क पर चलते समय किन नियमों का पालन करें, जिससे की आप सुरक्षित यात्रा कर सकते हैं। इस मौके पर टोल कंपनी के कर्मचारी भी मौजूद रहे जिन्होंने मैप व अन्य डेमो द्वारा बच्चों को यातायात के नियम बताएं।

इसके अतिरिक्त श्री बब्बर ने सोशल साइबर क्राइम के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एक उदाहरण के रूप में फेसबुक के माध्यम से जानकारी दे रहा हूं, जैसे कोई व्यक्ति अपनी कार या बाइक बेचने के लिए सोशल प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करता है वह फेसबुक पर अपनी गाड़ी का फोटो डालता है और उसकी कम कीमत बताता है तथा खुद को मिलिट्री या एयरफोर्स तथा सरकारी अधिकारी बताने की कोशिश करता है, जिससे कि साधारण व्यक्ति उसकी बातों में आ जाए और उसकी कार/बाइक खरीदने के लिए उसके खाते में पेमेंट डाल दे या अन्य माध्यम से पैसे ले लेता है। जिसके बाद उस व्यक्ति का कोई अता पता नहीं रहता क्योंकि वह साइबर क्राइम के रूप में इस ठगी को अंजाम दे रहा है। आपको सोशल प्लेटफॉर्म में भी सतर्क रहना है ताकि किसी प्रकार की घटना घटित ना हो सके।

समझाइश के पूर्ण होने के बाद स्कूली बच्चों को पुलिस थाना मनावर की ओर से फल और बिस्किट वितरण किए हैं एवं थाने का निरीक्षण करवाया।

इस अवसर पर थाना प्रभारी बृजेश कुमार मालवीय टोल बूथ के कर्मचारी तथा वरिष्ठ पत्रकार गण एवं स्कूली छात्र छात्राएं मौजूद रहे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button