Breaking News

मध्य प्रदेश : 15 नवम्बर को पीएम मोदी का भोपाल आगमन, सीएम श्री चौहान सहित प्रदेश भर के अधिकारियों ने संभाली जिम्मेदारी।

भोपाल : – (शाहनवाज शेख) पीएम मोदी कल यानी सोमवार को भोपाल में आदिवासी सम्मेलन में शामिल होने दिल्ली से भोपाल आ रहे है। मध्य प्रदेश सरकार बिरसा मुंडा की जयंती के मौके पर ‘जनजातीय गौरव सम्मेलन दिवस’ को आयोजन के रूप में मनाने जा रही है। इस अवसर पर आदिवासियों के लिए बड़ी योजनाओं का ऐलान किये जाने की संभावना है। खास बात ये भी है कि कार्यक्रम स्थल पर बैनर और पोस्टर के माध्यम से कई आदिवासियों की कहानी प्रदर्शित करेंगे। केंद्र और राज्य सरकार ने जनजातीय समुदाय के लिए कई बड़ी योजनाएं तैयार की हैं जिसका उल्लेख किया जाना है। पीएम मोदी के भोपाल आगमन के इस मौके पर शिवराज सिंह चौहान ने तथा प्रदेश के आईएएस और आईपीएस अधिकारियों ने व्यवस्था संभाली है। सुबह से ही प्रदेश के सभी जिलों से एवं आदिवासी क्षेत्रों से आदिवासियों का भोपाल की और जाना शुरू हो गया है।

धार जिले से भोपाल रवाना हुई बस

पीएम मोदी सोमवार को दोपहर 12 बजे बाद भोपाल पहुंचेंगे। वह करीब 4 घंटे तक भोपाल के कार्यक्रमो में ही रहेंगे। इस दौरान वह पीएम मोदी हबीबगंज स्टेशन के बदले गए नाम कमलापति स्टेशन का उद्घाटन करेंगे। भोपाल के जंबूरी मैदान में होने वाले इस कार्यक्रम के लिए एक दर्जन से ज्यादा पंडाल लगाए गए हैं। यहां पर करीब 2 से 3 लाख लोगों के बैठने का इंतजाम किया गया है। इसके साथ ही लोगों के ठहरने की भी व्यवस्था बखूबी की गई है।

‘जनजातीय गौरव सम्मेलन दिवस’ कार्यक्रम में सिंगर कैलाश खेर समेत कई आदिवासी लोक कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे। इस दौरान मंच पर पीएम मोदी, सीएम शिवराज सिंह चौहान, राज्यपाल मंगू भाई पटेल, केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते समेत तमाम बड़े आदिवासी नेता मौजूद रहेंगे। मध्य प्रदेश बीजेपी आदिवासियों के जरिए पीएम मोदी के सामने अपनी ताकत दिखाएगी। यही वजह है कि कांग्रेस के कुछ आदिवासी नेताओं को भी बीजेपी अपनी तरफ करने की कोशिश कर रही है।

धार जिले से भी सुरक्षा सुविधा के साथ निकले जनजातिय बंधु

भोपाल में सोमवार को आयोजित जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम में धार जिले से भी 10 हजार जनजातीय बंधु, 278 बसों के माध्यम से हुए रवाना। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दिखा लोगो मे उत्साह दिखा। जिला प्रशासन द्वारा धार, कुक्षी, मनावर, सरदारपुर, धरमपुरी, बदनावर व महू से जाने वाले बन्धुओं का सुरक्षा व भोजन का किया गया प्रबंधन।

PM के सामने देंगे प्रस्तुति

यह आदिवासी 15 नवंबर को भोपाल आ रहे PM नरेंद्र मोदी के सामने भी प्रस्तुति देंगे। जंबूरी मैदान में जनजातीय सम्मेलन होने जा रहा है। इसमें गुदुम बाजा नृत्य, सैला नृत्य, ठात्या नृत्य, घोड़ीपैठाई नृत्य और भगोरिया नृत्य शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button