Breaking News

शासकीय आदर्श एकलव्य आवासीय स्कूल का भूमिपूजन, निशुल्क कोचिंग का शुभारंभ : बिरसा मुंडा जयंती पर क्षेत्र में 2 उपलब्धियां।

मनावर – मप्र (शाहनवाज शेख) विधानसभा क्षेत्र को शिक्षा के रूप में अनुपम शोगात मिली। मनावर के विधायक डॉ हीरालाल अलावा ने क्षेत्र के युवा छात्र-छात्राओं के लिए  प्रतियोगिता परीक्षाओं की विशेष कोचिंग क्लास सभी वर्ग के लिए प्रारंभ की। यह कोचिंग क्लास डॉ अलावा द्वारा पूरी तरह से निशुल्क प्रारंभ करवाई गई, इस कोचिंग क्लास के कारण यहां के बच्चो को बेहतर शिक्षा को लेकर बहुत सहायता मिली। इस कोचिंग के कारण प्रतियोगिता परीक्षा में क्षेत्र से ज्यादा से ज्यादा बच्चो का चयन भी होगा, जिससे क्षेत्र का विकास भी होना। इस सराहनीय कदम के लिए सभी ने इस उत्कृष्ट कार्य की प्रशंसा की।

        इस दौरान विधायक डॉ हीरालाल अलावा सांसद प्रतिनिधि हेमंत खटोड़ व एसडीएम शिवांगी जोशी की गरिमामय उपस्थिति में भूमिपूजन किया। उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा की जो एकलव्य आदर्श आवासीय स्कूल यह पूर्व में निरस्त हो गया था, उस स्कूल को विधानसभा में प्रश्न लगवाकर पूर्व मंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री से मनावर के लिए पुनः आवंटन करवाया। अभी एक और कन्या परिसर 27 करोड़ का है जो पुनः फिर जल्द से जल्द आवंटन करवाने का प्रयास किया जा रहा है। इन दोनो आवासीय स्कूल को पुनः मनावर क्षेत्र में आवंटन करवाने के लिए कड़ी मेहनत की जा रही है जिसका परिणाम भी बेहतर मिलेगा। इस 27 करोड़ की आवासीय स्कूल से क्षेत्र के बच्चो का शिक्षा का स्तर और ऊपर हो जायेगा और इस स्कूल के कारण मनावर क्षेत्र का विकास और त्रिव गति से होगा। मनावर क्षेत्र के लिए जल्द ही बायपास का कार्य भी प्रारंभ हो जाएगा। इसके अलावा अस्पताल में एक्सरे मशीन, सेल काउंटर मशीन के साथ साथ जल्द ही सोनोग्राफी मशीन भी जल्द लगने वाली है। इसके अतिरिक्त धार में जो साढ़े 4 करोड़ का जो फंड मनावर क्षेत्र का रखा हुआ इस फंड को भी जल्दी ही मनावर क्षेत्र में लगाया जाएगा।

इस कार्यक्रम में अन्य वक्ताओं में सहायक आयुक्त सुप्रिया बिसेन धार, एसडीएम शिवांगी जोशी, तहसीलदार सी एस धार्वे, सांसद प्रतिनिधि हेमंत खटोड़, मधुमोहन हिरोडकर, रामेश्वर पाटीदार, गोलू दरबार, नगर कांग्रेस अध्यक्ष नारायण जौहरी, करनसिंह दरबार मुख्य रूप से उपस्थित थे उन्होंने अपने अपने विचार भी रखे। इसके अतिरिक्त कार्यक्रम में राजेंद्र सिंह मंडलोई, जुवान सिंह सरपंच, नहारसिंह ठाकुर, राकेश मंडलोई, सुलेमान चाचा, मालसिंह, शांतिलाल सरपंच, अंबाराम सरपंच, सलीम खान व कोचिंग क्लास के संचालक प्रेम मौर्य, ममता दरबार, गुलशन मस्कारे के साथ साथ जयस से सुनील इसके, सुनील चौहान, मोहन सिंह बुंदेला, वीरेंद्र भिड़े, मिलन अलावा, सचिन भावेल, और अन्य साथीगण उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button