Breaking News

पुलिस कस्टडी में मरने वाले अल्ताफ के पिता ने लिखा सीएम योगी को पत्र : अल्ताफ पर मरने के बाद हुई F.I.R., दोबारा पोस्टमार्टम कर सीबीआई जांच कराने की मांग की।

कासगंज (यूपी) : – बीते दिनों कासगंज जिले में पुलिस कस्टडी में मरने वाले अल्ताफ नाम के एक युवक के पिता चांद मियां ने उसके बेटे की मौत को हत्या बताते हुए सीएम योगी को पत्र लिखा। पत्र पहचान लिया ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि 8 नवंबर को मेरे पुत्र अल्ताफ को पुलिस पूछताछ के लिए ले गई थी। पुलिस के कहने मुताबिक अल्ताफ ने 2:30 बजे आत्महत्या करने का प्रयास किया। चांद मियां टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर का हवाला देते हुए पत्र में लिखा कि जिस समय पुलिस आत्महत्या के प्रयास बता रही है उसी दिन 4:00 बजे मेरे बेटे पर FIR की गई, यानी मौत के डेढ़ घंटे बाद FIR हुई।

मृतक के पिता चांद मियां ने सीएम योगी को पत्र में लिखा कि मेरे बेटे की हत्या की गई उसके बाद f.i.r. हुई जिसके लिए मैं इंसाफ की गुहार लगाने आप को पत्र लिख रहा हूं। उन्होंने लिखा कि मैं इस केस के निष्पक्ष जांच तथा दोषी पुलिसकर्मियों पर उचित कार्रवाई करने की मांग कर रहा हूं। उन्होंने सीबीआई या ज्यूडिशियल जांच की मांग की है। इसी के साथ दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में दोबारा पोस्टमार्टम किए जाने का जिक्र किया।

चांद मियां ने पत्र में 1 हफ्ते का जिक्र करते हुए सत्य और निष्पक्ष जांच करने की बात कही, नहीं की दशा में परिवार सहित भूख हड़ताल पर बैठने की बात लिखी। उन्होंने यह भी लिखा कि सीएम योगी से हमे इंसाफ की उम्मीद है कि वह इस मामले को ध्यान में रखते हुए जांच करवाएंगे।

ज्ञात हो कि एक किशोरी के लापता मामले में अल्ताफ को पुलिस ने शक के आधार पर पूछताछ के लिए घर से उठाया था। परंतु उसकी संदिग्ध परिस्थितियों में थाने में उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मामले में सफाई देते हुए बताया कि युवक पूछताछ के दौरान बाथरूम जाने की बात कही और पुलिस ने उसे थाने के अन्दर बने बाथरूम में भेज दिया। बताया जाता है कि अल्ताफ ने जैकेट की डोरी से फंदा लगाकर सुसाइड कर ली। पीड़ित परिजनों ने मामले में पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस ने अल्ताफ की पुलिस पिटाई से उसकी मौत हो गई। वहीं मामले ने राजनीतिक रंग ले लिया आनन-फानन में पुलिस अधीक्षक ने 7 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया था। वहीं परिजनों की तहरीर पर अज्ञात पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button