Breaking News

मध्य प्रदेश : मुस्लिम शहर सदर परवेज शाह के नेतृत्व एवं बब्बू शाह की अध्यक्षता में 22 नवंबर को शाह समाज इज्तिमाई शादी सम्मेलन का आयोजन

मनावर। मप्र – मध्य प्रदेश की मनावर तहसील के बालीपुर रोड स्थित वजीर कॉलोनी के विशालकाय मैदान में शाह समाज सामूहिक इज्तिमाई शादी का आयोजन 22 नवंबर को होने जा रहा है। मुस्लिम शहर सदर परवेज शाह के नेतृत्व में होने वाले शाह समाज इज्तिमाई शादी की अध्यक्षता बब्बू शाह टेलर (बाबा) द्वारा की जा रही है।

22 नवंबर को होने वाले इस निकाह के आयोजन में मनावर वह अन्य तहसील व जिलों के 13 दूल्हा दुल्हन के जोड़े शामिल रहेंगे, जिन्हें नगर के आलिमो द्वारा निकाह की रस्मों को पूरा किया जाएगा। साथ ही इस कार्यक्रम में मनावर के तमाम मुस्लिम समाज के भोजन की विशेष व्यवस्था रखी गई है। साथ ही अन्य समाज के संबंधित व्यक्तियों के लिए भी विशेष भोजन का आयोजन रखा गया है।

कार्यक्रम में अतिथि के रुप में क्षेत्र की कई दिग्गज हस्तियां शामिल होंगी, जिसमें धार-महू लोकसभा के सांसद छतरसिंह दरबार, मनावर विधायक हीरालाल अलावा, पूर्व केबिनेट मंत्री रंजना बघेल एवं पूर्व सांसद गजेंद्रसिंह राजूखेड़ी तथा प्रशासनिक अधिकारी आदि मुख्य रूप से उपस्थित होने जा रहे है। निकाह कुबूल कराने की रस्म के साथ ही अतिथियों द्वारा दूल्हा दुल्हन को आशीर्वाद (दुआओं) देने का कार्यक्रम होगा।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे बब्बू शाह ने बताया कि किसी भी परिवार के बहन बेटी की शादी कराना या सहयोग करना एक बहुत ही नेक कार्य है। साथ ही कई ऐसे लोग हैं जो इस दौर में इज्तिमाई शादी में शरीक होकर निकाह करना चाहते हैं, इसी उद्देश्य से मैंने अपने समाज के उन बेटियों का शादी आयोजन रखा है। कार्यक्रम के मीडिया प्रभारी शाहनवाज शेख द्वारा कार्यक्रम की रूपरेखा बताई, जिसमें बताया गया की 22 नवंबर को सुबह 8 बजे तक दूल्हा दुल्हन के 13 जोड़ों को कार्यक्रम पंडाल में उपस्थित होना है, संपूर्ण समाजजनों तथा परिजनों की उपस्थिति में निकाह होकर एक दूसरे के बंधन में बंध जाएंगे। जिसका समय सुबह 10 बजे तय किया गया है। ईसी के साथ अगली कड़ी में सुबह 11 बजे नगर के सभी मुस्लिम समाजजनों वह अतिथियों का भोजन कार्यक्रम शुरू होगा जो समाजजनों के आगमन तक जारी रहेगा।
       

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button