Breaking News

मध्य प्रदेश : धार जिले के नवीन थाना भवनों का लोकार्पण, आईजी, डीआईजी सहित जिला प्रशासन मौजूद रहा।

आला अधिकारियों ने नवीन थाने का निरक्षण किया

मनावर :- (शाहनवाज शेख) धार जिले में आज नए थाना भवनों का लोकार्पण किया गया है। जिसमें मनावर में नवीन थाना भवन तथा धामनोद के ग्राम खलघाट में पुलिस सहायता केंद्र का लोकार्पण हुआ। इस अवसर पर आईजी हरिनारायण चारी मिश्र ने कहा कि कानून व्यवस्था में पुलिस तभी सफल होती है, जब उसे जनता का सहयोग मिलेगा। आईजी श्री मिश्र ने कहा कि पिछले डेढ़ वर्ष के कोरोना काल में हमने कई चुनौतियों का सामना किया है। कानून व्यवस्था में पुलिस तभी सफल होती है, जब उसे जनता का सहयोग मिलता है। आज हमारा देश सबसे ज्यादा युवाओं का देश है। युवाओं को अपनी ऊर्जा को सकारात्मक दिशा में ले जाना चाहिए। वर्तमान में अपराधों के परंपरागत तरीके बदल रहे है, इसमें जागरूकता बहुत जरूरी है। समाज जागरूक होगा तभी आने वाली पीढ़ी भी जागरूक होगी।

इस अवसर पर डीआईजी ग्रामीण चंद्रशेखर सोलंकी ने कहा कि नवीन और अत्याधुनिक भवन बनने से अपराधों की रोकथाम में काफी सहयोग मिलेगा। धार एसपी और उनकी टीम की सक्रियता के कारण कई अपराधी जिले को छोड़ चुके है।   


         Collector Dhar डॉ. पंकज जैन ने कहा कि यह थाना पुलिस प्रशासन के लिए अपनी सुविधाओं के कारण मिल का पत्थर साबित होगा। पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रतापसिंह ने अपने उद्बोधन में बताया कि सभी के और जनसहयोग से पूरे जिले में पांच थाने आईएसओ हो चुके है। मनावर थाना भी शीघ्र ही आईएसओ में शामिल हो जाएगा।

SP Dhar आदित्य प्रताप सिंह ने कहा कि जिले में बेहतर पुलिस व्यवस्था बनी रहे जिसके लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे। और इन कार्यों में जन सहयोग का ड़ा योगदान है।

क्षेत्रीय विधायक व जयस राष्ट्रीय संरक्षक डॉ हीरालाल अलावा ने अपने उद्बोधन में कहा कि 15 महीने की कमलनाथ की सरकार के समय स्वीकृत हुई योजना के अंतर्गत बने इस विशालकाय नवीन थाने के अवसर पर समस्त पुलिस विभाग को बधाई और शुभकामनाएं, साथ ही उन्होंने जातिवाद का भेदभाव न करते हुए अपराधी के साथ एक समान व्यवहार करने की बात कही। 

पूर्व मंत्री रंजना बघेल ने जिला पुलिस विभाग की बड़ी कामयाबी गिनाते हुए बताया कि लूट डकैती और अन्य अपराधों जैसे मामलों में जिला पुलिस सतर्क रही, जिसकें परिणाम स्वरूप अपराधिक घटनाएं भी कम हो गयी है। उन्होंने कहा कि आज के दौर में जनता का भी अपराध को रोकने में बड़ा सहयोग रहा है, जो समय पर सूचना देकर अपराधियों की धरपकड़ में मदद करते है।

इस अवसर पर सभी अतिथियों एवं पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ जनों द्वारा मां सरस्वती की मूर्ति पर माल्यार्पण किया गया, एवं नवीन थाने का निरीक्षण किया। नवीन थाने में कार्यालय, लाकब तथा अन्य कक्षो की जानकारी भी ली।

  इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष Malti mohan patel, धरमपुरी विधायक Panchilal Meda ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम के बाद आईजी मिश्र ने अतिथियों के साथ फिता काटकर नवीन थाना भवन का लोकार्पण किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button