Breaking News

तहसील, विकासखंड और अनुभाग स्तर पर होने वाली जनसुनवाई में प्रकरणों का निराकरण संवेदनशीलता के साथ करें – कलेक्टर डॉ. जैन

जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर डॉ पंकज जैन

जनसुनवाई में आए कुल 115 आवेदन

धार : – डॉ पंकज जैन ने अधिकारियों को कहा है कि छोटी- छोटी समस्याओं और शिकायतों को लेकर व्यक्ति का जिला मुख्यालय में जनसुनवाई में उपस्थित होना अधीनस्थों की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह लगाता है। पिछले समय से यह देखने में आया है कि दूर दराज़ के ग्रामीण अपनी शिकायतों को लेकर जिला मुख्यालय में उपस्थित होते हैं, जो समस्या तहसील, विकास खण्ड और अनुभाग स्तर पर निराकृत हो सकती है उसके लिए शिकायतकर्ता का ज़िला मुख्यालय आना उनके समय और धन की बर्बादी ही है। कलेक्टर डॉ जैन ने अधीनस्थों को हिदायत दी है कि तहसील, विकासखंड और अनुभाग स्तर पर होने वाली जनसुनवाई में प्रकरणों का निराकरण समय सीमा में संवेदनशीलता के साथ किया जाए।

जनसुनवाई के दौरान एडीएम सलोनी सिडाना

कलेक्टर डॉ जैन, अपर कलेक्टर सलोनी सिडाना ने मंगलवार को जिला पंचायत सभाकक्ष में आयोजित जिला स्तरीय जनसुनवाई में 115 आवेदकों की समस्याओं को सुनकर सम्बंधित अधिकारियों को समस्याओं के निराकरण के निर्देश दिए।

इस जनसुनवाई में नल कनेक्शन जुडवाने, स्वामित्व की भूमि पर से विपक्षी का अतिक्रमण हटवाने, सीमांकन, नामांतरण करवाने, पति से भरण पोषण दिलवाने, अनुग्रह सहायता दिलवाने, खेत का रास्ता खुलवाने, पटटे की जमीन पर कब्जा दिलवाने, मजदूरी की राशि दिलवाने, अनुकम्पा नियुक्त दिलवाने, आवास की द्वितीय किश्त की राशि दिलवाने, शासकीय रास्ते पर किए जा रहे अवैध निर्माण कार्य को रूकवाने, वृद्धा पेंशन दिलवान आदि से संबंधित आवेदन प्राप्त हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button