Breaking News

मध्य प्रदेश : विधायक डॉ हीरालाल अलावा ने नए वैरिएट के खतरे के मद्देनजर समुदाय स्वास्थ्य केंद्र का दौरा किया।

मनावर। मप्र: – क्षेत्र की स्वास्थ्य सेवा को लेकर सजक जयस राष्ट्रीय सरंक्षक विधायक डॉ हीरालाल अलावा बुधवार सुबह 11 बजे स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का आकस्मिक निरीक्षण करने पहुचे। जहॉ नए वैरिएट के खतरे से निपटने की अस्पताल की तैयारी का जायजा लिया गया। साथ ही तहसील कार्यालय स्थित कोरोना वैक्सीन कॉल सेंटर, कोरोना टेस्ट सेंटर, राजस्व कार्यालय, खाद्यय विभाग का भी आकस्मिक निरीक्षण किया गया। जहां मौजूद तहसीलदार सीएस धार्वे से चर्चा कर सुधार हेतु कहा गया।

विधायक डॉ अलावा द्वारा कोरोना वैक्सीन कॉल सेंटर पहुंचकर जनता को वैक्सीन लगवाने के लिये प्रेरीत करने वाले शिक्षको से चर्चा कि गई। साथ ही सूची आधार पर जिन लोगों ने वैक्सीन नही लगवाई गई उन्हे मोबाईल लगाकर वैक्सीन लगाने हेतु कहा जा रहा है। कॉल सेंटर मोजूद 30 शिक्षको से चर्चा कि गई। काल सेंटर से स्वंम विधायक अलावा द्वारा समीप ग्राम बापडूद के सीताराम पिता अजुर्न को मोबाईल लगाकर वैक्सीन का दूसरा डोज शीघ्र लगवाने की अपील की गई।

विधायक डॉ हीरालाल अलावा द्वारा स्वास्थ केन्द्र स्वास्थ्य केंद्र पर लेब रूम व मरीजों के वार्ड में पहुंचकर इलाज की जानकारी भी ली गई। स्वास्थ पर मोजूद डॉ सुनील देसाई, एस.सी पांचुरेकर, लेखापाल प्रजापाल चौहान को पोस्टमार्टम रूम निरीक्षण के दौरान पूरे अस्पताल के परीसर में साफ सफाई कराकर खाली जगह पर पपौधा रोपण करने के लिये कहा गया।

भविष्य में नए वैरिएंट के खतरे को देखते हुऐ स्वास्थ केन्द्र 40 लाख रूपये की लागत से लगने वाले ऑक्सीजन प्लांट की जगह का भी अवलोकन किया गया। इस अवसर पर  विधायक डॉ अलावा ने कहा कि हमें आने वाली बीमारी के लिए पहले से ही सजग एवं तैयार रहना पड़ेगा। जनता मास्क का उपयोग करे। स्वास्थ केन्द्र पर बने जीवन रक्षक दवाई के स्ट्रांग रूम पहुचकर रूपक पाटीदार से जानकारी ली गई। साथ ही कहा कि जिला मुख्यालय से जीवन रक्षक दवाइयां की कमी नही हो ऐसी व्यवस्था पहले से ही करी जाये।

निरीक्षण के दौरान व्यापारी संदीप जैन द्वारा विधायक अलावा से केन्द्र पर नवीन ईसीजी मशीन देने की मांग रखी।जिस पर तत्काल नवीन मशीन खरीदी हेतु अधिकारीयो को कहा गया। स्वास्थ विभाग द्वारा विधायक को जानकारी देते हुऐ बताया कि 16 जनवरी 2021 से 30 नवम्बर 2021 तक मनावर ब्लक की 1 लाख 26 हजार 974 की जनसंख्या है जहाँ 1 लाख 13 हजार 912 को प्रथम वैक्सीन का डोज लग चूका है वही 13062 बचे है तथा दुसरा डोज के लिये 85 हजार 114 नागरिक है जिसमें 69 हजार 921 नागरिको को दूसरा डोज लग चूका है। जिसमें शेष बचे 15 हजार 193 को दुसरा डोज लगाने के लिये शीघ्र ही कहा गया है। इस अवसर पर समुदाय स्वास्थ्य केंद्र के डॉ व टीम, जयस तहसील अध्यक्ष सुनील इस्के, नीजी सहायक दिपचंद्र धनगर सहीत कई कार्यक्रर्ता मोजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button