Breaking News

मध्य प्रदेश : अल्ट्राट्रेक कम्युनिटी वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा ग्राम बोरलाई में मल्टीस्पेशलिटी हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया।

मनावर। मप्र : (शाहनवाज शेख) आज देश मे आदित्य बिरला समूह की कंपनी अल्ट्राटेक सीमेंट लिमिटेड सीमेंट निर्माण के क्षेत्र में एक प्रतिष्ठित स्थान रखती है, मध्यप्रदेश में (टोंकी) मनावर स्थित धार सीमेंट वर्क्स जो कि अल्ट्राटेक सीमेंट लिमिटेड की एक इकाई है। यह सामाजिक उत्तरदायित्व के निर्वहन एवं ग्राम वासियों के उत्थानात्मक कार्यों के लिए कटिबद्ध है।

अपने सामाजिक उत्तरदायित्व की गतिविधियों के अंतर्गत गुरुवार 2 दिसंबर को अल्ट्राट्रेक कम्युनिटी वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा ग्राम बोरलाई में मल्टीस्पेशलिटी हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें मरीजों की निशुल्क जांच एवं परामर्श देकर निशुल्क दवाइयों का वितरण किया गया।

यह पुनीत कार्य धार सीमेंट वर्क के इकाई प्रमुख विजय छाबड़ा के कुशल निर्देशन एवं स्वीकृति के फलस्वरूप ही किया जाना संभव हुआ।

कैंप में आसपास के गांवों के 335 लोगों ने लाभ लिया, कैंप में आंगनवाड़ी के लगभग 60 बच्चों की जांच की गई एवं उनको प्रोटीन पाउडर एवं कैल्शियम सप्लीमेंट टॉनिक इत्यादि भी प्रदान किए गए। बच्चों के दांतों की जांच, दल विशेषज्ञ द्वारा की गई एवं पेस्ट एवं ब्रश भी दिए गए तथा दातों की रखरखाव के बारे में विशेष जानकारी दी गई।

कार्यक्रम में आशा कार्यकर्ताओं का भी बहुत ही योगदान रहा, उन्होंने अपने क्षेत्र की लगभग 15 महिलाओं का भी परीक्षण करवाया एवं उनको आयरन गोली, शक्तिवर्धक टॉनिक भी निशुल्क वितरण किये। इसके अतिरिक्त कैंप में 12 लोगों की ईसीजी भी की गई। इसके साथ-साथ बोरलाई में कोविड-19 वेक्सिनेशन बूथ भी लगाया गया, जिसमें ग्रामीण जनों ने टीकाकरण का भी लाभ लिया।

ज्ञात हो कि कंपनी नव निर्माण के बाद से ही क्षेत्रवासियों के उत्कृष्ट और जनहित कार्यों में सहयोग करती आई है, पूर्व में भी मनावर समुदाय स्वास्थ्य केंद्र पर विधायक डॉ अलावा की पहल पर अल्ट्राट्रेक सीमेंट मनावर ईकाई द्वारा एक्सरे मशीन तथा कोरोना काल में कोविड-19 से सुरक्षा की दृष्टि से राहत व सुरक्षा किट आदि अन्य क्षेत्रों में सहयोग प्रदान किया है।

2 दिसम्बर को लगाए गए केम्प में विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम में कंपनी के वरिष्ठ सामान्य चिकित्सक डॉ गिरीश पटेल एवं डॉ गौरव गुप्ता, डॉ पूर्वा गुप्ता व दंत रोग विशेषज्ञ आदि उपस्थित रहे।

कैंप के संचालन एवं सफल बनाने में कंपनी अधिकारियों में कर्नल चव्हाण का विशेष मार्गदर्शन रहा एवं कर्मचारियों के साथ-साथ प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक सदस्यों ने भी बढ़ चढ़कर भाग लिया एव योगदान दिया। कार्यक्रम संचालन सीएसआर विभाग के मैनेजर प्रवीण घोटकर ने किया। ग्राम जनों ने इस पावन कार्य के लिए अल्ट्राटेक कंपनी की भूरी-भूरी प्रशंसा की एवं अनुरोध किया कि इस प्रकार की गतिविधियों और नियमित समयांतर की जाये।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button