Breaking News

मध्य प्रदेश :क्रांतिसूर्य जननायक टंट्या भील गौरव यात्रा का मनावर आगमन, पुलिस प्रशासन द्वारा विशेष आयोजन किये।

मनावर। मप्र (शाहनवाज शेख) :- आज विकासखंड मनावर में पुलिस प्रशासन के नेतृत्व में क्रांतिसूर्य जननायक टंट्या भील गौरव यात्रा का आगमन होने पर भव्य स्वागत सम्मान किया गया। यह यात्रा जिले के कुक्षी, सिंघाना, गंधवानी होते हुए मनावर पहुंची। जहां प्रशासनिक अमले के द्वारा गौरव यात्रा के लिए विशेष आयोजन किए। पुलिस प्रशासन द्वारा मंडी प्रांगण में टंट्या मामा की गौरव यात्रा एवं चौथी पीढ़ी का स्वागत एवं सम्मान किया। पूर्व मंत्री रंजना बघेल, सांसद पुत्र श्री दरबार, मनावर एसडीएम शिवांगी जोशी, एसडीओपी धीरज बब्बर, तहसीलदार सीएस धारवे, बीएमओ भरत जाचपुरे, नायब तहसीलदार नेहा शाह, नायब तहसीलदार सरिता गामड़ आदि द्वारा गौरव यात्रा में पधारे टंट्या मामा की चौथी पीढ़ी के सदस्यों को पुष्प माला पहनाकर स्वागत किया एवं शॉल श्रीफल व अन्य भेंट देकर सम्मान किया। इस दौरान पूर्व सांसद सावित्री ठाकुर, जनपद अध्यक्ष योगेंद्र सिंह मुवेल, भाजपा के मंडल अध्यक्ष सचिन पांडे, ग्रामीण मंडल अध्यक्ष विक्रम निगवाल सहित नगर, सचिन जायसवाल एवं भाजपा कार्यकर्ता तथा नगर के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। इस दौरान मंच इस दौरान संगीत की प्रस्तुति दी गई जिसमें टंट्या मामा के जीवन पर प्रकाश डाला, साथ ही आदिवासी लोकप्रिय गीत पर युवा बालिकाओं द्वारा नृत्य किया गया।

यह आयोजन मंडी प्रांगण में रखा गया जहां दोपहर 3:00 बजे लगभग गौरव यात्रा पहुंची। मनावर एसडीएम शिवांगी जोशी ने बताया कि यह यात्रा मनावर के लिए गौरव का विषय है इस यात्रा के लिए प्रशासन द्वारा उचित व्यवस्था की गयी थी। जिसे एक आदिवासी जनजाति को शामिल करके सांस्कृतिक कार्यक्रम के रूप में मनाया गया। उन्होंने कहा कि आशा करते हैं या कार्यक्रम सभी को पसन्द आया होगा। उन्होंने सभी को बधाई एवं शुभकामनाएं दी

वरिष्ठ शिक्षक भरत जाजपुरे ने यात्रा को लेकर कहा की आज विकासखंड मनावर के प्रशासनिक अमले द्वारा इस गौरव यात्रा के विशेष इंतजाम किए गए थे एक सभा का भी आयोजन किया और सांस्कृतिक एवं सामाजिक गतिविधियों के मद्देनजर कार्यक्रम को अंजाम दिया। साथ ही टंट्या मामा के जीवन पर भी प्रकाश डाला।

पूर्व मंत्री रंजना बघेल ने प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए बताया कि यह बहुत ही गौरव की बात है कि मुख्यमंत्री जी ने जनजाति पर प्रकाश डालते हुए इस यात्रा को शुरू की, उन्होंने बताया कि इस यात्रा का 4 तारीख को समापन होगा। आज यह यात्रा मनावर से होकर धरमपुरी की ओर जाएगी जहां रात्रि में विश्राम रहेगा।

कार्यक्रम के दौरान मनावर के मांगलिक भवन में गौरव यात्रा में पधारे सभी लोगों के लिए भोजन की विशेष व्यवस्था की गई। इस दौरान पुलिस प्रशासन की पुख्ता एवं विशेष व्यवस्थाएं रही। यातायात प्रभावित ना हो जिसके लिए मनावर के मुख्य मार्गो पर पुलिस प्रशासन द्वारा जवानों की विशेष ड्यूटी लगाई गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button