Breaking News

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री मोदी से मिले धार, इंदौर व बड़वानी-खरगोन के सांसद, क्षेत्र में विकास के मुद्दों पर बिंदुवार चर्चाए की

नई दिल्ली  – धार-महू लोकसभा सांसद छतरसिंह दरबार एवं बड़वानी खरगोन सांसद गजेंद्रसिंह पटेल व इंदौर सांसद शंकर लालवानी ने राजधानी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से विशेष मुलाकात की। जिसमे क्षेत्र के विकास की बिंदुवार चर्चा हुई। जिसमे रेलवे लाइन पर भी विशेष जोर दिया एवं खंडवा से खरगोन-बड़वानी होते हुए धार रेलवे लाइन एवं इंदौर से मनमाड़ रेलवे लाइन तथा मक्सी गोधरा रेलवे लाइन एवं छोटा उदयपुर-धार रेलवे लाईन को शीघ पूर्ण करने बाबत चर्चा की गई।


क्षेत्र में शैक्षणिक विकास के लिए धार, बड़वानी व खरगोन में मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए अनुरोध किया। धार जिले में स्थित एनएच-3 पर बने जिले के गणपति घाट को सिक्स लेन के निर्माण हेतु 225 करोड़ रुपये की सैद्धांतिक स्वीकृति हुई है, उसे शीघ्रातिशीघ्र पूर्ण करवाने बाबत तथा क्षेत्र के विकास के लिए अन्य कई मुद्दों पर प्रधानमंत्री से चर्चा की। ज्ञात हो कि गणपति घाट के फोर लाइन निर्माण के बाद सही लगातार दुर्घटनाएं बनी हुई है। nh3 पर निर्मित गणपति घाट जहां से हजारों गाड़ियों का प्रतिदिन आवागमन होता है, दुर्घटना की संभावना भी इसी घाट पर बनी रहती है। जिसके लिए क्षेत्रीय विधायक तथा सांसद द्वारा कई बार मुद्दे उठाए गए। यह तक आंदोलन भी किए गए जिसके बाद क्षेत्रीय सांसद श्री दरबार द्वारा पीएम मोदी को जानकारी से अवगत कराते हुए कार्य की स्वीकृति कराई थी।
      
इंदौर सांसद श्री लालवानी ने पीएम मोदी से भेंट के दौरान इंदौर में बन रहे बायो सीएनजी प्लांट के लोकार्पण के लिए अनुरोध किया। श्री लालवानी ने बताया कि इस अवसर पीएम मोदी जी से कई विषयों पर मार्गदर्शन मिला। तथा उन्होंने इंदौर को स्वच्छता में लगातार प्रथम आने के लिए बधाई दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button