Breaking News

इंटरनल प्रमोशन के क्राइट एरिया के विरोध में IIT कर्मियों ने शुरू किया धरना

सौजन्य से LIVE VNS

वाराणसी। IIT-BHU में गुरुवार की सुबह IIT के कर्मचारी निदेशक कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गए हैं। कमर्चारियों की मांग है कि इंटरनल प्रमोशन किया जाए पर जो इंटरनल क्राइट एरिया बनाया गया है वह सुसंगत नहीं है इसलिए उसे तुरंत हटाया जाए। इसके अलावा 3 अन्य मांगों को लेकर IIT-BHU के कर्मचारी प्रदर्शन कर रहे हैं।

प्रदर्शन कर रहे विजय कुमार सिंह ने बताया कि हम लोगों की इंटरनल प्रमोशन सहित चार मांगे हैं जिसे लेकर आज प्रदर्शन कर रहे हैं। विजय ने बताया कि इस सम्बन्ध में हम जब भी एडमिनिस्ट्रेशन से बात करते हैं तो हमें सांत्वना दी जाती है पर आज तक कुछ नहीं हुआ। इसके अलावा इंटरनल प्रमोशन के लिए जो क्राइटएरिया बनाया गया है वह सही नहीं है उसे भी तत्काल प्रभाव से हटाया जाए यह हमारो मांग है। विजय ने कहा कि प्रमोशन पॉलिसी को लेकर हमने भी कुछ सजेशन दिया है। कमेटी को यदि लगता है कि हमारा सजेशन जेनविन है तो वो उसका इम्प्लीमेंट कर दिया जाए।

वहीं कर्मचारियों का धरना प्रदर्शन देख डीन आरएनडी, IIT-BHU ने मौके पर पहुंचकर कर्मचारियों से वार्ता की और एक घंटे का समय उनसे लिया है। वहीँ कर्मचारियों ने साफ़ किया कि यदि हमारी मांगे नहीं मानी गयी तो हम ऐसे ही प्रदर्शन को बाध्य होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button