Breaking News

सशस्त्र पुलिस बल की बस पर आतंकी हमला, एएसआई सहित दो जवान शहीद

ब्यूरो रिपोर्ट

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आज शाम पुलिस की एक बस पर आतंकी हमला हुआ, जिसमें 2 लोगों की मौत हेा गई जबकि 12 अन्‍य के घायल होने की खबर है। यह हमला श्रीनगर के बाहरी इलाके जेवन में हुआ। जम्मू-कश्मीर 9वीं सशस्‍त्र पुलिस बटालियन की बस पर आतंकियों ने भारी गोलीबारी की। घायलों को नजदीकी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।आतंकवादियों ने अत्यधिक सुरक्षित इलाके में बस पर भारी गोलीबारी की, जहां विभिन्न सुरक्षा बलों के कई शिविर हैं। हमले के बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। जम्मू-कश्मीर की 9वीं बटालियन सशस्त्र पुलिस बस पर यह हमला हुआ है। जानकारी के मुताबिक, बाइक सवार आतंकियों ने इस फायरिंग की वारदात को अंजाम दिया है। जम्मू कश्मीर पुलिस की यह बस बुलेट प्रूफ नहीं थी इसीलिए इस हमले में पुलिस बल को काफी नुकसान हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले की जानकारी मांगी है। उन्होने हमले में शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों के परिवारों के प्रति भी संवेदना व्यक्त की है। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह के अनुसार इस अटैक में एक एएसआई और एक कांस्टेबल शहीद हो गया है। डीजीपी के मुताबिक, लगातार हो रही कार्रवाई से आतंकी बौखला गए हैं और हताशा में सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर रहे हैं।
उमर अब्दुल्ला व प्रियंका गांधी ने निंदा की. . . . .
जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा, ‘श्रीनगर के बाहरी इलाके में पुलिस बस पर हुए आतंकी हमले की मैं कड़ी निंदा करता हूं और साथ ही मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना और घायलों के लिए प्रार्थना करता हूं।कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी श्रीनगर आतंकी हमले में शहीद हुए सभी जवानों ट्विटर के जरिए श्रद्धांजलि अर्पित की है. कांग्रेस नेत्री ने लिखा, ”श्रीनगर आतंकी हमले में शहीद जवानों को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि। पूरा देश एक स्वर में कायराना आतंकी मंसूबों की निंदा करता है. घायल जवानों के स्वास्थ्य लाभ के लिए मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं.”।
आज ही दो आतंकी मुठभेड़ में मारे गए…..
इससे पहले आज ही श्रीनगर के रंगरेथ इलाके में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया। सुरक्षा बलों को सूचना मिली थी कि श्रीनगर के रंगरेथ में आतंकियों की मौजूदगी देखी गई है, इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया, जहां खुद को घिरता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी और जवाब में दहशतगर्द मारे गए। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ मुहिम छेड़ रखी है। रविवार को भी पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया। मारा गया आतंकी समीर अहमद जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा हुआ था।
आतंकी हमले के ये जवान हुए शिकार…..
एएसआई गुलाम हसन, कांस्टेबल सज्जाद अहमद, कांस्टेबल रमीज अहमद, कांस्टेबल बिशंबर दास, एसजीसीटी संजय कुमार, एसजीसीटी विकास शर्मा, कांस्टेबलअब्दुल मजीद, कांस्टेबल मुदासिर अहमद, कांस्टेबल रवि कांत, कांस्टेबल शौकत अली, कांस्टेबल अर्शीद मोहम्मद, एसजीसीटी सफीक अली, कांस्टेबल सतवीर शर्मा एवं कांस्टेबल आदिल अली शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button