Breaking News

मामला न्यायालय में हैं विचाराधीन, बिना कोई आदेश दिखाए, पुलिस ने जोत दिया खेत

वाराणसी ब्यूरो

वाराणसी। फूलपुर पुलिस ने विवादित जमीन पर किसान की फसल को उखाड़ दीये। जबकि दो पटीदारों में बंटवारे को लेकर विवाद है जो स्थानीय न्यायालय में मामला विचाराधीन हैं।

पीड़ित किसान का आरोप है कि फूलपुर थाना के बाबतपुर चौकी प्रभारी बिना कोई आदेश दिखाए खेत मे लहलहाते खड़ी फसल को जोत दिए। जब इसका विरोध किया गया तो परिवार के महिलाओं बच्चो के साथ सबको पुलिस हिरसत में लेकर पुलिस चौकी पर बैठा दीये।

पीड़ित किसान का आरोप है कि लेखपाल की मिलीभगत से उक्त जमीन को गलत ढंग से बटवारा कर दिया गया और रिपोर्ट लगा दी गई। इस बात का पीड़ित ने विरोध किया और एसडीएम समेत तमाम अधिकारी को अवगत कराया लेकिन कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं हुआ।



जानकारी के अनुसार फूलपुर थाना क्षेत्र के पूरा रघुनाथपुर निवासी संग्राम सिंह पटेल का पाटीदार जितेंद्र कुमार पटेल के साथ जमीन की विवाद है और मामला स्थानीय न्यायालय में विचाराधीन है उक्त जमीन के संबंध में मई 2020 में कोर्ट के आदेश से बटवारा का आदेश हुआ लेकिन लेखपाल और कानूनगो यहां गलत रिपोर्ट लगा दी।

संग्राम सिंह ने एसडीएम पिंडरा के यहां इस बात की गुहार लगाई लेकिन सुनवाई नहीं हुई इस इस बीच जब 9 दिसंबर को संग्राम पटेल किसी काम से घर के बाहर गए थे तभी बाबतपुर चौकी इंचार्ज अरविंद यादव लाव लश्कर लेकर उक्त जमीन पर पहुंचे और जमीन पर लगी फसल को उखड़ वादिया ट्रैक्टर चलवा कर जमीन को समतल करा दिया जबकि एक से पहले संग्राम ने एसपी ग्रामीण आईजी डीसीपी और तहसील दिवस एसडीएम पिंडरा को लिखित रूप से शिकायत दर्ज कराई थी महिलाओं से जप्त मोबाइल को 3 दिन बाद वापस किया आरोप है कि बाबतपुर पुलिस उक्त परिवार को धमकी दी रही है कि अगर किसी से शिकायत की तो फर्जी मुकदमा लगाकर अंदर बंद कर दूंगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button