Breaking News

14वें अंतर्राष्‍ट्रीय रेल उपकरण प्रदर्शनी का हुआ समापन।

ब्यूरो रिपोर्ट

नई दिल्‍ली। प्रगति मैदान में आयोजित प्रर्दशनी में देश विदेश की प्रमुख कंपनियों ने सहभागिता की जिनमें प्रमुख रूप से जर्मन कंपनी हॉफ मैन ग्रुप, सीमेंस,जिंदल रेल इंफ्रास्ट्रक्चर, दौलत राम, टाटा स्टील, राइट्स, आरडीएसओ, सभी जोनल रेलवे, रेलवे उत्पादन इकाई,पाटील ग्रुप रेल इन्फ्राट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड, जे. एस. एल, जर्मन कंपनी वागो, सेलम स्टील, स्टैबली,अवध रेल इन्फ्रा, एस. टी. एम.,सुरमा एस जी एस, एकम इंडिया, बाटा ,जिंदल स्टील एंड पॉवर ने अपना-अपना स्टाल लगाया था।उल्लेखनीय है की बनारस रेल इंजन कारखाना का स्‍टॉल बेहद ही आकर्षक था ।

प्रदर्शनी में बरेका के उत्‍पादों एवं क्रियाकलापों के अति‍रिक्‍त बरेका से विभिन्‍न देशों माले, सेनेगल, अंगोला, म्‍यांमार, तंजानियां, वियतनाम, बांग्‍लादेश, श्रीलंका, मलेशिया, मोजाम्बिक, सुडान) को निर्यातित रेल इंजनों के लोको मॉडल को बेहद सुंदर रुप से प्रदर्शित किया गाया था जिससे प्रदर्शनी में बरेका स्टॉल पर देश-विदेश के प्रतिनिधियों का आगमन लगातार बना रहा ।

इसी क्रम में 18 दिसम्‍बर को अफ्रीकी देश सेनेगल के प्रतिनिधि मंडल ने बरेका स्‍टॉल का विजिट किया एवं गहरी अभिरूचि दिखाते हुए वहां पर प्रदर्शित सेनेगल को निर्यातित रेल इंजन के लोको मॉडल की काफी सराहना की । सेनेगल प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि बरेका,भारत से सेनेगल को निर्यातित रेल इंजन अभी भी सेनेगल में सफलतापूर्वक संचालित हो रहा है । इस दौरान बनारस रेल इंजन कारखाना के मुख्‍य यांत्रिक इंजीनियर/क्‍यू.एम.एस. श्री प्रवीण कुमार, जन सम्‍पर्क अधिकारी श्री राजेश कुमार ने प्रदर्शनी में प्रदर्शित बरेका निर्मित रेल इंजनों, निर्यातित रेल इंजनों, रेल इंजन से संबंधित कलपुर्जों के विषय में सेनेगल प्रतिनिधि मंडल को विस्‍तारपूर्वक जानकारी दी ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button