Breaking News

ब्लूसिटी में सजा कला का सतरंगी संसार

राजस्थान ब्यूरो

यूथ क्लब इंडिया की आर्ट एग्जिबिशन ने मन मोहा

जोधपुर।ख़ूबसूरत पेंटिंग्स की इंद्रधनुषी छटा ने क्रिसमस से पहले ही शहर में कलात्मक धूम मचा दी। इस दौरान बाटल पर लुभावनी चित्रकारी और वेस्ट मटीरियल की बनाई गई आकर्षक कलाकृतियों ने कला रसिक दर्शकों का मन मोह लिया।‌‌

यूथ क्लब इंडिया और वर्किंग जोधपुर की  साझा मेजबानी में मंगलवार को शिप हाउस स्थित बारी आर्ट गैलरी में सजी शानदार द आर्ट एग्जिबिशन ने सभी को अभिभूत कर दिया। इस आयोजन के लिए कलाकारों से कोई राशि नहीं ली गई। शहर में युवाओं की प्रतिभा निखारने व प्रकृति के संरक्षण के लिए सजी इस प्रदर्शनी में कला का हर रंग सजा। यहां प्रतिभागियों ने अपनी ख़ूबसूरत कलाकृतियों का उत्साह से प्रदर्शन किया। ख़ास बात यह रही कि सभी कलाकृतियां वेस्ट मटीरियल से बनाई गईं।

टी शर्ट व बैग पर पेंटिंग,क्लैचर,कुशन कवर,ब्लैंकेट कवर, वाल हैंगिंग,मोबाइल कवर, कलात्मक पाउच, पुरानी कांच की बोतलों पर पेंटिंग लिपिस्टिक चारकोल एक्रिलिक पैंट इत्यादि चीज़ों से पेंटिंग बनाई गई चीजें सजाई गई। आर्ट एग्जिबिशन में शबनम समदानी, स्नेहा, नेहा, शिवानी ,शानु, रक्षिका व आयुषी सोनी ने अपने फन व हुनर का प्रदर्शन किया। यूथ क्लब इंडिया की सदस्य व आर्ट हैड आकांक्षा गांधी व कार्डिंनेटर मुस्कान, गौरव, विकास, नितिशा, तनुजा, मनीष व चेतन ने यह ख़ूबसूरत ईवंट सजाया। उन्होंने बताया कि  वेस्ट मैनेजमेंट के संकट से जूझ रहे देश के लिए सनसिटी के क्रिएटिव यूथ आर्टिस्ट ने बेहतरीन मिसाल कायम की।

इस तरह की प्रदर्शनी से आगंतुक यह भी सीख सकते हैं कि वेस्ट मटीरियल से कैसे इतनी सुंदर चीज़ें बनाई जा सकती हैं। प्रकृति को बचाने अनूठे कलाकारों को मंच प्रदान करने के लिए यह शानदार ‌पहल रही और इसी तरह का आयोजन भविष्य में भी करते रहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button