Breaking News

मनावर : क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक, कोरोना की तीसरी लहर से रोकधाम के लिए दिए दिशा निर्देश

बैठक के पश्चात तहसीलदार श्री खतेडिया ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया

मनावर। मप्र (शाहनवाज शेख) – आज नगर के जनपद पंचायत सभागृह में संभावित कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए तहसीलदार आरसी खतेडिया की अध्यक्षता व सीईओ श्री डिंडोर व बीएमओ जीएस चौहान की मुख्य उपस्थिति में क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक संपन्न हुई। बैठक में गणमान्य नागरिक तथा सभी विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया, जिसमें बताया गया कि वर्तमान में कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रांन के केसों में लगातार वृद्धि हो रही है। लोगों में अवेयरनेस की फिर से कमी आई है, क्योंकि वर्तमान में लोगों ने मास्क का उपयोग करना बंद कर दिया है तथा हाट बाजार एवं सामूहिक स्थलों पर सोशल डिस्टेंसिंग का अभाव है।

साथ ही कुछ लोग कोविड-19 टीकाकरण के प्रथम एवं और द्वितीय डोज लगवाने में भी रुचि नहीं ले रहे हैं उपस्थित सभी गणमान्य नागरिकों एवं अधिकारियों द्वारा इस बात के लिए प्रेरित करने के लिए अपना योगदान देने हेतु कहां गया है। इसके अलावा बीमारी से बचाव हेतु पूर्व तैयारियों की भी समीक्षा की गई। जिसमें बेड की उपलब्धता, ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता, दवाइयों आदि की उपलब्धता के विषय पर भी चर्चा की गई।

बैठक में तहसीलदार श्री खतेडिया ने कहा शासन प्रशासन की गाइडलाइन अनुसार जो भी नियम व दिशा निर्देश कोविड-19 की तीसरी लहर से बचने के लिए दिए गए हैं उसका पालन करें एवं करवाएं। उन्होंने बैठक में उपस्थित क्राइसिस मैनेजमेंट के सदस्यों को जिला प्रशासन द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों को पुनः जानकारी से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि जिन लोगों ने कोविड-19 के दोनों डोज पूरे नहीं किए वह समय पर टीकाकरण करवा कर स्वयं को सुरक्षित करें। श्री खतेडिया ने उपस्थित सदस्यों के भी सुझाव को सुना एवं उचित दिशा निर्देश दिए।

बैठक के पश्चात तहसीलदार श्री खतेडिया एवं क्राइसिस मैनेजमेंट के सदस्यों द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनावर का निरीक्षण किया गया एवं व्यवस्थाओं का जायजा लिया। अधिकारियों ने ऑक्सीजन की व्यवस्था, मरीजो के लिए बेड, कोविड वार्डो का निरक्षण किया। मुख्य खंड चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर जी एस चौहान द्वारा अस्पताल में उपलब्ध उपकरणों दवाइयों आदि की जानकारी दी गई।

बैठक में क्राइसिस मैनेजमेंट के सदस्य हेमंत खटोड़, भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष सचिन पांडे, रामेश्वर पाटीदार, शांतिलाल पाटीदार, राधेश्याम मुकाती, विक्रम निगवाल, गोपाल पाटीदार, विधायक कार्यालय से सुनील इसके, मोहन भायल, महेंद्र सिंह परिहार, सुरेश पाटीदार, महेश पाटीदार, शहर काजी डॉ जमील सिद्दीकी आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button