Breaking News

पुलिस विभाग ने गांधी चौराहे पर यातायात का निरक्षण किया, शहर में बढ़ता ट्रैफिक पुलिस की एक नई जिम्मेदारी ?

मनावर। मप्र:- मनावर एसडीओपी धीरज बब्बर एवं थाना प्रभारी ब्रजेश कुमार मालवीया ने अपने दल के साथ देर शाम नगर के मुख्य गांधी चौराहे निरीक्षण किया।

चौराहे पर प्रतिदिन लगने वाले ट्रैफिक जाम की समस्या को देखते हुए आज देर शाम थाना प्रभारी व एसडीओपी ने खुद ट्रैफिक को रवाना किया। इस मौके पर नगर पालिका कर्मचारी प्रदीप श्रीवास्तव मौजूद रहे, जिनसे नगर में प्रतिदिन लगने वाले ट्रैफिक के संबंध में चर्चा की गई। साथ ही राघवेंद्र परमार, बाबू कामले, व अन्य जवान तथा पत्रकार मौजूद थे

मनावर में जनसंख्या वृद्धि हुई, समय के साथ व्यापार, उद्योग फैला, ग्रामीणों का अपने निजी व्यवसाय व पढ़ाई लिखाई के लिए मनावर आगमन प्रतिदिन लगा रहता है। इसके अतिरिक्त राजस्थान, गुजरात एवं महाराष्ट्र जाने वाले मुख्य मार्ग मनावर से जुड़े हुए हैं। धीरे-धीरे मनावर नगर धार जिले की बड़ी तहसील बन गयी। यहां तक अब जिला बनाने की प्रोसेस भी तेज हो गई है। लेकिन संबंधित जिम्मेदारों ने नगर के ट्रैफिक समस्या के बारे में कभी विस्तार से विचार नहीं किया? और किया भी तो उचित समाधान आज तक नहीं हुआ। मनावर एवं गंधवानी विधानसभा धीरे-धीरे औद्योगिक क्षेत्र में तब्दील होती जा रही है। बड़े उद्योगपति, कारोबारी क्षेत्र में निवेश करने लगे हैं जिस के साथ-साथ यातायात बढ़ने लगा। लेकिन मनावर की सड़कों पर कोई खास सुधार नहीं दिखाई दिया। एक तो नगरपालिका आपसी मनमुटाव की कहानी कोई फिल्मी सीरियल जैसा चल रही है।

नगर में गुजरने वाला ट्रैफिक आज इतना बड़ा रूप ले चुका है की पूरा मनावर से गुजरने के बाद भी यातायात व्यवस्था गांधी चौराहे पर आकर ठप हो जाती है। जिसका मुख्य कारण शहर में रिंग रोड बाईपास का निर्माण व नगर की सड़कों का सुधार न होना। नगर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस विभाग के जवान अपनी सेवाएं दे रहे हैं, शहर को शांति और सौहार्द का माहौल बनाए रखने में अहम भूमिका भी निभा रहे है। साथ ही नगर में ट्रैफिक रुकने पर पुलिस जवानों को ही ताबड़तोड़ यातायात शुरू करना होता है, नहीं की दशा में लंबी-लंबी कतारें जाम का रूप ले लेती हैं। ऐसी समस्या से जूझती क्षेत्रीय जनता खुद को ठगा ठगा सा महसूस करने लगी है। क्योंकि हर क्षेत्र में विकास हो रहा, जनहित में नगर हित में बेहतर से बेहतर कदम उठाए जा रहे है तो मनावर से क्या नाराजगी है? जो मनावर में रिंग रोड का निर्माण नही हो रहा है। जिसकी वजह से मनावर की जनता बेहद दुखी और परेशान है यह तक दुर्घटना का भी भय बना रहता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button