Breaking News

धरमपुरी के मुख्य चौराहे पर विशालकाय गड्ढा, यातायात को चुनोती

इतनी बड़ी लापरवाही, समझ से परे

धरमपुरी। मप्र – धार जिले की धरमपुरी के बायपास चौराहे पर एक विशालकाय गड्ढा दुर्घटना को निमंत्रण दे रहा है। स्थानीय लोगों ने बताया कि पिछले कई माह पूर्व निर्माण कार्य के लिए किया गया यह गड्ढा आज दिनांक तक खुदा हुआ है। जिसका न तो काम पूरा हुआ दिख रहा, ना ही गड्ढे की भरपाई की गई। जिसके कारण धरमपुरी के मुख्य चौराहे पर यातायात बाधित हो रहा है।

ज्ञात हो कि यह मार्ग खलघाट से गुजरात की ओर जाने वाला मुख्य मार्ग है जिसे स्टेट हाइवे भी कहा जा सकता है। यहां पर ऐसी लापरवाही एक बड़ी दुर्घटना को निमंत्रण दे रही है । साथ ही निर्माण कार्य कर रहे ठेकेदारों पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार चौराहे पर सड़क के इस छोर से अगले छोड़ तक पानी निकास की पाइप लाइन डालने के लिए या गड्ढा किया गया था। बताया जा रहा है जिसका कार्य पूर्ण हो चुका है या नही। मगर गड्ढे को ऐसे ही छोड़ दिया गया। पूर्व में चौराहे पर कई दुर्घटना भी हो चुकी है और अगर ऐसी ही दशा रही तो आगे भी दुर्घटना का भय बना रहेगा।

नगर प्रशासन द्वारा ठेकेदार की लापरवाही और अधूरे कार्य को छोड़ने के बदले कोई उचित कार्यवाही भी करना चाहिए। क्षेत्र में छोटे-बड़े वाहनों का आवागमन लगा रहता है, मुख्य मार्ग (स्टेट हाइवे) होने की वजह से बहरी प्रदेश की वाहन भी इसी मार्ग से गुजरते हैं। जहां रोड किनारे एक ऐसा गड्ढा जिसकी चपेट में आने से बड़ी जनहानि हो सकती है रात्रि कालीन के समय अंधेरे में कोई बड़ी दुर्घटना हो जाए ये भी कहा नही जा सकता ?

इस गड्ढे के बदले यातायात भी ग्रस्त हो रहा है, बड़े और लंबे वाहन रेंग रेंग कर कतारों में चौराहे से गुजर रहे हैं। साथ ही धरमपुरी तहसील के ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों का आवागमन भी इसी चौराहे पर लगा रहता है। मुख्य चौराहे की ऐसी दशा नगर में चर्चा का विषय बनते जा रहा है कि आखिर जिस उद्देश्य से इस गड्ढे की खुदाई की गई थी उसकी भरपाई क्यों नही की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button