Breaking News

कांग्रेस आलाकमान से बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद विधायक का मनावर आगमन, फूल मालाओं से किया स्वागत

मनावर। मप्र – कांग्रेस मुख्यालय नई दिल्ली के महासचिव केसी वेणुगोपाल द्वारा मध्य प्रदेश की विधानसभा मनावर के विधायक डॉ हीरालाल अलावा को उत्तरप्रदेश आदिवासी कांग्रेस का प्रभारी और राष्ट्रीय आदिवासी कांग्रेस का समन्यवक बनाये जाने के बाद बीते दिन बुधवार को विधायक का मनावर आगमन हुआ। मनावर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा रेस्ट हाउस पर स्वागत कार्यक्रम रखा गया।
       इस स्वागत कार्यक्रम में नगर अध्यक्ष नारायण जौहरी, नरेंद्र जायसवाल, जुवान सिंह सरपंच, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एडवोकेट सैयद इरशाद अली, शहर काजी जमील सिद्दीकी, संतोष कंकरेचा, केदार पाटीदार, राकेश मंडलोई, सुनील इसके, नाहर सिंह, हरीश खंडेलवाल, अयाज अगवान, साबू अगवान, पार्षद सलीम खान, चंदू भाई पार्षद, अयाज अगवान आदि कांग्रेस एवं जयस कार्यकर्ता तथा प्रेस क्लब अध्यक्ष पन्नालाल गहलोत, प्रेस क्लब संरक्षक अनिल जैन, नीलेश जैन, योगेश जख्मी, शाहनवज़ शेख आदि उपस्थित लोगों द्वारा विधायक को पुष्प माला पहनाकर नए पदभार नई जिम्मेदारी मिलने की बधाई और शुभकामनाएं दी।


    
इस अवसर पर विधायक अलावा ने कहा…

मनावर आगमन और स्वागत कार्यक्रम के दौरान विधायक डॉ अलावा ने कहा यह सब क्षेत्रीय जनता का स्नेह व प्रेम की देन है। जिन्होंने मुझे भारी बहुमत से विजय बनाया था उसके बाद ही यह सब होना संभव हुआ। उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी जी एवं कांग्रेस आलाकमान ने मुझ पर जो भरोसा जताकर आदिवासियों के हित में इतने बड़े पद से नवाजा गया, जिसका में पूरी मेहनत और लगन के साथ खरा उतरने की कोशिश करूंगा। उन्होंने यह भी कहा कि अब किसी भी मुद्दे को कांग्रेस पार्टी के आलाकमान तक पहुंचाने के लिए हमें समय नहीं लगेगा, अब जो नेटवर्क बनाया जाएगा वह राष्ट्रीय स्तर पर रहेगा। वर्तमान में उत्तर प्रदेश में हो रहे चुनाव के मद्देनजर यह अहम जिम्मेदारी मुझे दी गई है। और मैं यूपी में रह रहे सभी आदिवासी भाइयों से निवेदन करता हूं कि प्रियंका जी एक काबिल और कांग्रेस का वरिष्ठ चेहरा है जिसे यूपी में भारी बहुमत से विजय बनाकर सीएम के पद पर बिठाना चाहिए।

हीरा अलावा और आदिवासी समाज

आदिवासी वर्ग में गहरी पैठ बना चुके जयस के सरंक्षक डॉ हीरालाल अलावा ने एम्स में डॉक्टरी की पढ़ाई की है। वे 2012 से 2015 तक सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर के रूप एम्स में सेवायें भी दे चुके हैं। साल 2016 में उन्होंने एम्स में असिस्टेंट प्रोफेसर की नौकरी को छोड़ दी। इस बीच उन्होंने जय आदिवासी युवा शक्ति (जयस) नामक संगठन बनाया। आदिवासियों के लिए उनका संघर्ष रंग लाने लगा और देखते ही देखते जयस मध्यप्रदेश में राजनीतिक शक्ति के रूप में स्थापित हो चुका है। डॉ अलावा की लोकप्रियता को देखते कांग्रेस ने उनको 2018 में मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में मनावर सीट से मैदान में उतारा था। डॉ अलावा ने भी कांग्रेस आलाकमान के भरोसे पर खरा उतरते हुए मनावर में 15 सालों से बीजेपी के वर्चस्व को ख़त्म कर पूर्व कैबिनेट मंत्री रंजना बघेल को बड़े अंतर से हराया था। कहा जाता है कि इस चुनाव में कांग्रेस के स्थानीय नेता डॉ हीरालाल के खिलाफ थे लेकिन तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनके टिकट पर मोहर लगाई थी।

कैलेंडर के वार्षिक पंचांग का विमोचन किया

कार्यक्रम के पश्चात विधायक दर्शन हेतु बालीपुर धाम की ओर प्रस्थान किया, जहां उन्होंने बाबा बालीपुर, योगेश जी महाराज एवं सुधाकर महाराज का आशीर्वाद लेते हुए कांग्रेस आलाकमान से मिले नए दायित्व को पूरी शक्ति के साथ निभाने का संकल्प लिया तथा साथ ही उन्होंने भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष मनावर सचिन पांडे एवं सचिन जायसवाल तथा प्रेस क्लब अध्यक्ष पन्नालाल गहलोत, संरक्षक अनिल जैन, भाजपा नेता हेमंत खटोड़, प्रतिनिधि देवेंद्र मंडलोई, अशोक जैन नई दुनिया संवाददाता, कुलदीप चौहान आदि की उपस्थिति में नईदुनिया कैलेंडर वार्षिक पंचांग का तहसील स्तर पर विमोचन भी किया। इस अवसर पर योगेश जी महाराज ने सभी उपस्थित जनों को प्रसादी एवं अन्य भेट उपहार में दिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button