Breaking News

सट्टे के कारोबार में लिप्त और माफियाओं, अपराधिक तत्वों के विरुद्ध रतलाम शहर में कार्रवाई लगातार जारी।

रतलाम :- कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम के निर्देशन में पुलिस कप्तान गौरव तिवारी ने रतलाम शहर के गुंडों, सट्टे जुए से जुड़े माफियाओं और एवं अपराधिक तत्वों के विरुद्ध प्रशासन द्वारा लगातार कार्रवाई जारी है।

बीते शुक्रवार से लगातार जुआ-सट्टा माफियाओं, अपराधिक तत्वों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए उनके अवैध निर्माण तोड़े गए, मकानों पर कार्रवाई करते हुए जेसीबी से अवैध निर्माण हटाए गए। कार्रवाई में जय भारत नगर, धानमंडी, टाटानगर, श्रीनगर, प्रताप नगर क्षेत्रों में अवैध निर्माण तोड़े गए। प्रशासन द्वारा मुहिम लगातार जारी है। शनिवार को भी 13 अवैध निर्माण तोड़े गए जिसके बाद रविवार सोमवार को भी कार्रवाई जारी रही जिसमे और आगे भी जारी रहेगी।

सट्टे के रुपयों के विवाद में मुख्य आरोपी अकबर को मारी गोली

रतलाम सट्टे के रुपयों के विवाद में फायरिंग करके भागे मुख्य आरोपित अकबर हुसैन उर्फ अकबर घोसी, उसके साथी चिंटू उर्फ गुरु व अफसार अंसारी को पुलिस ने सोमवार को राजस्थान के प्रतापगढ़ से हिरासत में ले लिया। पूछताछ में अकबर ने पिस्टल नागदा (उज्जैन) में कही छिपाकर रखना बताया। इस पर पुलिस दल उसे प्रतापगढ़ से नागदा ले जा रहा था। शाम करीब 7:30 बजे अकबर ने पिपलौदा से जावरा के बीच ग्राम सुजापुर पहाड़ी (बाराखेड़ा मगरा) के पास पुलिस जवान की रायफल छीनकर भागने की कोशिश की जिस को रोकने के लिए पुलिस ने उसके पैर पर गोली मार दी। जिसके बाद पुलिस ने जावरा के अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद उसे करीब 9:30 बजे रतलाम लाकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उल्लेखनीय है कि 18 जनवरी 2021 की रात आरोपित अकबर निवासी हाट रोड गली नम्बर एक व सोहनलाल राठौड़ उर्फ दादू को लेकर विवाद हुआ था। इस दौरान अकबर ने निवासी भाटों का वास के बीच सट्टे के रुपयों को लेकर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी।

पुलिस ने अकबर के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया था, लेकिन उसे गिरफ्तार नहीं कर पाई थी। दो दिन बाद 21 जनवरी की शाम अकबर अपने साथी अफसार व चिंटू के साथ दोपहिया वाहन पर सोहनलाल की पास पहुंचा था व पिस्टल से तीन फायर सोहनलाल की नमकीन दुकान (हाथ ठेला) पर किए थे। तभी से पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही थी। सोमवार को पुलिस को पता चला कि आरोपित प्रतापगढ़ में छिपे है। दल वहां पहुंचा और तीनों को वहां से पकड़ा।

आरोपित अकबर हुसैन जब भागने लगा तो पुलिस दल ने उसे पकड़ने का प्रयास किया। इस दौरान उसने झूमाझटकी की। झूमाझटकी में एसआइ अनुराग यादव व आरक्षक दिलीप को मामूली चोट आई है। उनका भी मेडिकल कराया गया है। सूचना मिलने पर एसपी गौरव तिवारी व अन्य अधिकारी घटनास्थल पहुंचे व निरीक्षण कर अधीनस्थ अधिकारियों से घटना की जानकारी ली।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button