Breaking News

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक की ED द्वारा गिरफ्तारी के बाद बोले संजय राऊत : मुझे कितनी भी बड़ी कीमत क्यों ना चुकानी पड़े, मैं एक-एक अफसर को एक्सपोज करूंगा।

मुंबई :- प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुंबई अंडरवर्ल्ड की गतिविधियों से जुड़े धन शोधन के एक मामले में बुधवार को महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को गिरफ्तार किया है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुंबई अंडरवर्ल्ड की गतिविधियों से जुड़े धन शोधन के एक मामले में बुधवार को महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को गिरफ्तार किया है। एनसीपी नेता नवाब मलिक से ईडी ने सुबह पूछताछ शुरू की थी। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी के बाद नवाब मलिक ने कहा कि मैं लड़ूंगा, डरूंगा नहीं।

गिरफ्तारी से पहले ईडी के अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के 62 वर्षीय नेता मलिक यहां बैलार्ड एस्टेट इलाके में स्थित ईडी कार्यालय में सुबह आठ बजे पहुंचे और एजेंसी ‘धन शोधन निवारण अधिनियम’ (पीएमएलए) के तहत उनका बयान दर्ज कर रही थी।

महाराष्ट्र सरकार के मंत्री और नेश्नलिस्ट कांग्रेस पार्टी के नेता नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राकांपा प्रमुख शरद पवार से बात की है। मिली जानकारी के अनुसार बुधवार शाम को सीएम ममता बनर्जी ने पूर्व कृषि मंत्री शरद पवार से नवाब मलिक की गिरफ्तारी को लेकर बात की और अपना समर्थन दिया।

वहीं नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद शरद पवार ने अपने आवास पर पार्टी नेताओं की एक बैठक बुलाई। इस बैठक में राजेश टोपे, छगन भुजबल और अजित पवार समेत अन्य नेता थे।

ईडी ने 14 दिन की हिरासत मांगी

प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक की 14 दिन की हिरासत की मांग की है।

नवाब मलिक का बयान

वहीं, गिरफ्तारी के बाद मंत्री नवाब मलिक की आरे से ट्विटर पर लिखा गया, ‘न डरेंगे और न झुकेंगे। 2024 के लिए तैयार रहिए।

सुप्रिया सुले बोलीं, BJP का षड्यंत्र पूरा महाराष्ट्र देख रहा

NCP नेता सुप्रिया सुले ने कहा, नवाब मलिक के यहां ED के लोग आए थे। बहुत दिनों से बीजेपी के कार्यकर्ता, प्रवक्ता ट्वीट कर रहे थे कि नवाब मलिक और महाविकास आघाडी के खिलाफ ED का नोटिस आएगा। आज वह हो गया है। उन्होंने आगे कहा कि महाविकास आघाडी के खिलाफ बीजेपी जो षड्यंत्र कर रही थी उसे आज पूरा महाराष्ट्र देख रहा है। कोई नोटिस नहीं आया। महाराष्ट्र के एक मंत्री को सीधा ED अपने ऑफिस ले गई है। इन्होंने कौन-सी नई राजनीति शुरू की है ऐसा मैंने पहली बार होते देखा है।

संजय राउत बोले- एक-एक अफसर को एक्सपोज करूंगा

वहीं, शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक को जिस तरह से ED के लोग उनके घर में घुसकर लेकर गए हैं, यह महाराष्ट्र सरकार के लिए चुनौती है। पुराने मामलों को निकालकर सबकी जांच हो रही है। आप जांच कर सकते हैं। 2024 के बाद आपकी भी जांच होगी। राउत ने आगे कहा, आने वाले दिनों में मैं सभी खुलासे करने जा रहा हूं। इसके लिए मुझे कितनी भी बड़ी कीमत क्यों ना चुकानी पड़े। मैं एक-एक अफसर को एक्सपोज करूंगा।

कांग्रेस की प्रतिक्रिया

कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र सराकर में मंत्री अशोक चव्हाण ने कहा, ”राजनीति का स्तर गिर गया है। महाराष्ट्र में जो भी चीजें दिखाई दे रही हैं, वो उचित नहीं हैं। लोकतंत्र में विरोध करना और अपने विचार प्रकट करने का सभी को अधिकार है, लेकिन इसमें कोर्ट-कचहरी, पुलिस, केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल ठीक नहीं है।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button