Breaking News

श्री अंबिका आश्रम बालीपुर धाम में श्री श्री 1008 श्री गजानन महाराज के 102 वें जन्मोत्सव के अवसर पर विशेष आयोजन की तैयारिया में जुटा पुलिस प्रशासन, साथ ही क्षेत्र की जनता में भी उत्साह।

मनावर:-  मनावर के समीप स्थित श्री अंबिका आश्रम बालीपुर धाम पर श्री श्री 1008 श्री गजानन जी महाराज, का 102 वा जन्मोत्सव श्री अंबिका आश्रम पर दिनांक 17 मार्च 2022 को मनाया जा रहा है। इस अवसर पर आश्रम में द्वारा कई धार्मिक आयोजन किये जा रहा है। यह सभी धार्मिक कार्यक्रम संत श्री योगेश जी महाराज एवं श्री सुधाकर जी महाराज के सानिध्य में संपन्न होंगे। वहीं बालीपुर धाम में होली पर आयोजित होने वाले समारोह के लिए पुलिस प्रशासन के एसडीओपी धीरज बब्बर, थाना प्रभारी नीरज बिरथरे दल बल के साथ व्यवस्था बनाए रखने के लिए बुधवार रात्रि कालीन में आश्रम का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान एसडीओपी धीरज बब्बर ने बताया कि बालीपुर धाम में संत श्री गजानन जी महाराज के जन्मोत्सव मनाने के लिए यहां लाखो की तादात में श्रद्धालुओं के आने की संभावना है। क्योंकि यह एक विशालकाय धार्मिक स्थान है।

साथ ही यह धार जिले का बड़ा तीर्थ स्थान के रूप में पहचाने जाने लगा है। इसीलिए पुलिस विभाग द्वारा संयुक्त रूप से कार्यक्रम को संभालने की उचित व्यवस्था की जा रही है। श्री बब्बर ने बताया कि आश्रम के अंदर व बाहर की व्यवस्था के साथ मार्ग पर यातायात को सुचारू रूप से जारी रखने के लिए भी व्यवस्था की जा रही है। साथ ही पंडाल व भंडारे की व्यवस्था के लिए आश्रम के कार्यकर्ताओं को भी शामिल किया गया है।

जन्मोत्सव के कार्यक्रम को लेकर 16 मार्च रात्रि से ही श्रद्धालुओं का भारी संख्या में आवागमन शुरू हो चुका है। रात्रि से ही श्रद्धालुओं के लिए भोजन की विशेष व्यवस्था रखी गई है। एक तरफ भजन संध्या तो एक तरफ गीता का पाठ किया जा रहा है।

रात्रि 10 बजे संत श्री योगेश महाराज का भी आगमन हुआ, भक्तों ने जय गुरूदेव ने नारो के साथ महाराज का स्वागत किया। एवं बड़ी मात्रा में श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचे। इस अवसर पर संत श्री योगेश महाराज के साथ भाजपा नेता हेमंत खटोड़, पत्रकार पन्नालाल गहलोत, शैलेंद्र चौहान, गोविंद पाटीदार सरदारपुर, नगर मंडल अध्यक्ष सचिन पांडे, कांग्रेस नेता राधेश्याम मुवेल, अर्पित राठौड़, पार्षद सचिन कुशवाहा, सिद्धू काकरेचा तथा ट्रस्ट के जिम्मेदार आदि हजारों भक्त उपस्थित रहे।

जन्म उत्सव की तैयारियों को लेकर 17 मार्च को 6 ड्रोन कैमरे से व्यवस्थाओं को सुनिश्चित किया जाएगा। पार्किंग की विशेष व्यवस्था रखी गई है जिस में आने वाले श्रद्धालुओं को गाड़ी पार्किंग के लिए दिक्कत का सामना ना करना पड़े एवं सड़को पर जाम न लगे जिसको लेकर प्रशासन द्वारा विशेष एवं कड़े इंतजाम किए गए हैं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button